बारिश के बाद जलभराव बना लोगों की समस्या

संवाद सहयोगी कालपी/जालौन मंगलवार की रात से शुरू हुई बरसात शुक्रवार को भी जारी रही। क्षेत्र में हो रही व्यापक वर्षा के चलते सामान्य जनजीवन प्रभावित होने लगा है। नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने के कारण जल भराव की समस्या उत्पन्न होने लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:00 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:00 PM (IST)
बारिश के बाद जलभराव बना लोगों की समस्या
बारिश के बाद जलभराव बना लोगों की समस्या

संवाद सहयोगी, कालपी/जालौन : मंगलवार की रात से शुरू हुई बरसात शुक्रवार को भी जारी रही। क्षेत्र में हो रही व्यापक वर्षा के चलते सामान्य जनजीवन प्रभावित होने लगा है। नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने के कारण जल भराव की समस्या उत्पन्न होने लगी है।

जालौन : तीन दिन की बारिश के चलते सामान्य जन जीवन प्रभावित होने लगा है। गांव व नगर में पानी की निकासी ठीक न होने के कारण जल भराव की समस्या खड़ी हो गई। नगर में भाजपा पूर्व नगर अध्यक्ष शिवशरण तिवारी के घर के पास, मोहल्ला हरीपुरा, घुवाताल, नए खंडेराव, चुर्खीबाल आदि मोहल्लों में जलभराव हो गया जिससे लोगों को दिक्कत हुई। ग्राम अकोढ़ी दुबे में राजेंद्र कुमार, कोटेदार ज्ञान सिंह पाल, यशवंत सिंह, यशपाल के दरवाजे इतना पानी भर गया कि पंप लगाकर पानी की निकासी करायी। ग्राम दहगुवां में काली माता मंदिर के पास लोक निर्माण विभाग की सड़क पर पानी भर गया। आम रास्ते में जलभराव होने के कारण लोगों को आवागमन में दिक्कत हुई।

कालपी : नगर के नुमाइश मैदान में वैसे तो पूरे साल जलभराव बना रहता है। यहां जल निकासी की व्यवस्था नहीं है लेकिन बारिश ने यहां रहने वाले लोगों को परेशानी बढ़ा दी है। बारिश से यहां भीषण जलभराव हो गया और लोगों के घरों मे पानी जाने लगा। यहां रहने वाले प्रकाश, उदयभान, रघुनाथ बताते हैं कि वैसे तो यहां पूरे साल जलभराव रहता है लेकिन बारिश में स्थिति और भी खराब हो जाती है। बारिश ज्यादा होती है तो हम लोगों के घरों में भी पानी भरने लगता है। फिलहाल नुमाइश मैदान के लोग चारों ओर जलभराव के बीच में रहने को मजबूर हैं।

आटा : क्षेत्र के कई गांवों में बारिश होने से पानी भर गया जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। साथ ही राजकीय सहकारी बीज भंडार के परिसर के साथ ही भवन में पानी भर गया जिससे एक किसान का करीब 15 किलो बीज खराब हो गया।

chat bot
आपका साथी