दो प्रदेशों की पुलिस की घेराबंदी भी नहीं आई काम

जागरण संवाददाता उरई माधौगढ़ थाना क्षेत्र में गोपालपुरा के पास पेट्रोल पंप मैनेजर के साथ 19

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:04 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:04 PM (IST)
दो प्रदेशों की पुलिस की घेराबंदी भी नहीं आई काम
दो प्रदेशों की पुलिस की घेराबंदी भी नहीं आई काम

जागरण संवाददाता, उरई: माधौगढ़ थाना क्षेत्र में गोपालपुरा के पास पेट्रोल पंप मैनेजर के साथ 19 लाख रुपये की लूट में दो प्रदेश की पुलिस टीम की घेराबंदी भी काम नहीं आ सकी। बदमाश भाग जाने में सफल रहे। वारदात ने पुलिस की चौकसी पर सवाल खड़े कर दिए हैं। वहीं मोटी रकम बिना सुरक्षा के बैंक में जमा करने जाने को लेकर पेट्रोल पंप संचालक की लापरवाही को भी घटना के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है। वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की कार तो मध्य प्रदेश में घेराबंदी में फंसने के बाद छूट गई, लेकिन बदमाश भागने में सफल हो गए। अब गाड़ी नंबर के आधार पर पुलिस बदमाशों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। जिस गाड़ी में बदमाश सवार थे वह इंदौर के एक व्यक्ति के नाम रजिस्टर्ड है, लिहाजा पुलिस की एक टीम इंदौर रवाना हो गई है।

पेट्रोल पंप संचालकों के साथ बैठक में एसपी ने निर्देश दिया था कि यदि बड़ी रकम बैंक में जमा करने जा रहे हैं तो पुलिस से सुरक्षा ले सकते हैं, लेकिन यहां पर बड़ी लापरवाही सामने आई है। अंकुर फिलिंग स्टेशन महोई का मैनेजर दीपक कुमार सेल्समैन की मोटर साइकिल से रकम लेकर बैंक में जमा करने के लिए निकल पड़ा। बदमाशों से निटपने के लिए सड़क पर एक ट्रैक्टर की ट्राली बीच सड़क पर अड़ा दी गई लेकिन दुस्साहसिक बदमाश उसमें भी टक्कर मारते हुए भागने में सफल हो गए। मध्य प्रदेश के मिहौना थानांतर्गत चांदौक के पास कच्चे मार्ग में गाड़ी फंसने के बाद बदमाश पैदल ही खेतों के रास्ते भाग गए। दुस्साहसिक घटना की जानकारी मिलने के बाद भिड एसपी, जालौन एसपी, अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ माधौगढ, मिहोना टीआई, ऊमरी टीआई मौके पर पहुंच गए। बदमाशों का तो पता नहीं चला है लेकिन गाड़ी नंबर के आधार पर गाड़ी के मालिक का पुलिस पता लगाने में सफल हो गई है। गाड़ी मालिक की तलाश में पुलिस टीमें इंदौर रवाना हो गईं हैं।

----

पेट्रोल पंप से ही पीछे लग गई थी कार

पेट्रोल पंप कर्मचारी दिनेश के मुताबिक डीजल टैंक से दो सौ मीटर ही निकले थे कि बदमाशों की कार पीछे लग गई थी। पुल के पास पहुंचते ही कार ने टक्कर मार दी। कार में सवार तीन बदमाशों में दो बदमाश हाथ में तमंचा लेकर जान से मारने की धमकी देते हुए रुपये लूट ले गए।

---------

एमपी पुलिस ने दिखायी सक्रियता

कार सवार बदमाश रुपये लूट कर फिलिग स्टेशन के मैनेजर के गांव चांदौक की ओर गए। चांदौक को छोड़कर खेत के रास्ते होकर मिहौना की ओर जा रहे थे। मध्यप्रदेश के थाना मिहौना टीआइ संजय सोनी, ऊमरी टीआइ विनय सिंह तोमर ने पुलिस फोर्स के साथ रास्तों में चेकिग लगा दी। भिड मार्ग पर भी नाकेबंदी की गई।

---

बोले जिम्मेदार

पुलिस अधीक्षक रवि कुमार का कहना है कि लूट की वारदात को गंभीरता से लेते हुए जांच की जा रही है। एसओजी समेत पांच टीमें घटना के राजफाश के लिए लगाई गईं हैं। जल्द बदमाशों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी