दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

मतदान के दौरान भ्रमणशील रहेगा सचल चिकित्सा दल

मतदान के दौरान भ्रमणशील रहेगा सचल चिकित्सा दल

जागरण संवाददाता उरई त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान कर्मचारियों की सुविधा व सुरक्षा के लिए हर कदम उठाए जा रहे हैं। मतदान के लिए सभी को मेडिकल किट मिलेगी। साथ ही एक पर्चा मिलेगा जिसमें दवाइयों के प्रयोग की विधि लिखी होगी। सीएचसी व पीएचसी भी खोले रखने के निर्देश दिए गए हैं।

JagranWed, 21 Apr 2021 11:10 PM (IST)

जागरण संवाददाता, उरई : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान कर्मचारियों की सुविधा व सुरक्षा के लिए हर कदम उठाए जा रहे हैं। मतदान के लिए सभी को मेडिकल किट मिलेगी। साथ ही एक पर्चा मिलेगा जिसमें दवाइयों के प्रयोग की विधि लिखी होगी। सीएचसी व पीएचसी भी खोले रखने के निर्देश दिए गए हैं।

चुनाव में किसी तरह की असुविधा का सामना कर्मचारियों को न करना पड़े इसके लिए सभी प्रबंध किए जा रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि हर मतदान कर्मचारी को मेडिकल किट प्रदान की जाए। जिसमें दवाइयां रहेंगी। दवाइयों के प्रयोग करने की विधि लिखा पर्चा भी उसमें रखा जाए। इस दौरान सचल मेडिकल दल भी भ्रमणशील रहेगा। जिससे कि अगर किसी को कोई दिक्कत महसूस हो रही है तो तत्काल उपचार दिया जा सके। सभी प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी खोले रखने के निर्देश दिए गए हैं। चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मचारी अस्पतालों में मौजूद रहेंगे। मतदान दिवस के पहले ही सभी अस्पतालों में आवश्यक दवाइयां उपलब्ध करा दी जाएं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रमिल कुमार सिंह ने बताया कि चुनाव के बेहतर ढंग से संपन्न कराने के लिए लगभग हर तैयारी कर ली गई है। एंबुलेंस में प्रसूता ने दिया बच्चे को जन्म

संवाद सूत्र, कदौरा : अक्सर स्वास्थ्य विभाग की 102 व 108 एंबुलेंस सेवा पर सवाल उठते हैं, लेकिन सीएचसी कदौरा में इस सेवा की जमकर तारीफ हो रही है। दरअसल यहां एक प्रसूता ने एंबुलेंस में बेटे को जन्म दिया।

बुधवार को ब्लॉक क्षेत्र के हांसा गांव निवासी महिला रीनू को प्रसव पीड़ा हुई। उसके परिजनों ने 102 पर फोन कर एंबुलेंस को बुलाया। स्वजन प्रसूता रीनू को लेकर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के लिए रवाना हो गए, लेकिन रास्ते में गर्भवती को असहनीय दर्द होने लगी। यह देखते हुए रास्ते में गांव बबीना के समीप एंबुलेंस को रोक दिया गया। इसी दौरान ईएटी फैज खान ने बबीना गांव के समीप गाड़ी खड़ी करवाकर और अपना प्रीकॉशन लेकर मरीज में पास पहुंचे और महिला की नॉर्मल (सफल) डिलीवरी कराई गई। प्रसूता रीनू ने बेटे को जन्म दिया इसके बाद एंबुलेंस से दोनों को सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।-

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.