कुछ दिन ही चमक बिखेर सकीं नगर पालिका की लाइटें

जागरण संवाददाता उरई नगर पालिका द्वारा शहर के मुख्य मार्ग में प्रकाश व्यवस्था के लिए लगवाइ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:44 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:44 PM (IST)
कुछ दिन ही चमक बिखेर सकीं नगर पालिका की लाइटें
कुछ दिन ही चमक बिखेर सकीं नगर पालिका की लाइटें

जागरण संवाददाता, उरई : नगर पालिका द्वारा शहर के मुख्य मार्ग में प्रकाश व्यवस्था के लिए लगवाई गई लाइटें कुछ समय अपनी चमक बिखेर सकीं। एक वर्ष भी नहीं चल पाई। हालत यह है कि कई लाइटें टूट गई हैं तो तमाम जलती ही नहीं हैं। ऐसे में आधे बाजार में अंधेरा व्याप्त रहता है। इस समस्या की तरफ ध्यान देने के जरूरत नहीं समझी जा रही है।

वर्ष 2019 में नगरपालिका ने शहीद भगत सिंह चौराहे से लेकर माहिल तालाब तक सुंदरीकरण कराया था। जिसमें सड़क के बीच में जाली लगवाने के साथ ही मार्ग प्रकाश की व्यवस्था के लिए बिजली के खंभे और लाइटें भी लगवाई गई थीं। कुछ समय तक तो लाइटें प्रकाश बिखेरती रहीं लेकिन चार पांच माह में ही इनकी हालत खराब हो गई। कई लाइटें टूट गयीं तो कई जलती ही नहीं है। जिससे बाजार में अंधेरा रहता है। ऐसा नहीं है कि यह बात जिम्मेदारों की जानकारी में नहीं है फिर भी ध्यान देने की जरूरत नहीं समझी जा रही है।

शहीद भगत सिंह चौराहे से आंबेडकर चौराहे तक लाइटें नदारद :

दो माह से शहीद भगत सिंह चौराहे से आंबेडकर चौराहे तक लाइटें ही नदारद हैं। डिवाइडर पर जो खंभे लगे हुए थे वह बिजली विभाग के थे। पालिका ने अनुमति मांगी कि बिजली विभाग वह खंभे पालिका को सुपुर्द कर दे लेकिन सहमति नहीं बन सकी। बाद में बिजली विभाग ने अपने खंभे हटवा लिए जिससे लाइटें भी नदारद हो गईं। तब से अब तक लाइटें लगी ही नहीं। सड़क पर अंधेरा पसरा रहता है।

लाइटें टूटी होने की जानकारी है। इसके लिए प्रकाश निरीक्षक को निर्देशित किया गया है कि लाइटें बदली जाएं। काम भी शुरू हो गया है। रही बात शहीद भगत सिंह चौराहे से आंबेडकर चौराहे तक की तो इसके लिए नगरपालिका खंभे मंगवा रही है। जल्दी ही समस्या का निराकरण हो जाएगा।

अनिल बहुगुणा, चेयरमैन

chat bot
आपका साथी