नेतृत्व क्षमता वाले उम्मीदवार को ही बनाएंगे प्रधान

संवाद सहयोगी कोंच विकास खण्ड का गांव चंदुर्रा सड़क से लगे होने के कारण सुविधाओं की कमी नहीं है। आवागमन के पर्याप्त साधन हैं लेकिन गांव में इन दिनों चुनावी उफान जोर मार रहा है। हर एक की जुवां पर प्रधान पद को लेकर जोर आजमाइश चल रही है। गांव वाले काफी समझदार हैं। वह ऐसे प्रत्याशी को चुनने की बात कहते हैं जो उनकी बात माने और उसका अमल भी करे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:24 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:24 PM (IST)
नेतृत्व क्षमता वाले उम्मीदवार को ही बनाएंगे प्रधान
नेतृत्व क्षमता वाले उम्मीदवार को ही बनाएंगे प्रधान

संवाद सहयोगी, कोंच : विकास खण्ड का गांव चंदुर्रा सड़क से लगे होने के कारण सुविधाओं की कमी नहीं है। आवागमन के पर्याप्त साधन हैं, लेकिन गांव में इन दिनों चुनावी उफान जोर मार रहा है। हर एक की जुवां पर प्रधान पद को लेकर जोर आजमाइश चल रही है। गांव वाले काफी समझदार हैं। वह ऐसे प्रत्याशी को चुनने की बात कहते हैं जो उनकी बात माने और उसका अमल भी करे।

ग्राम चंदुर्रा में प्रवेश कर जब गांव के अंदर आगे पड़े तो देखा रणजीत पटेल के बाड़े में कुछ लोग बैठकर चुनाव की बातें कर रहे थे। जब उनसे गांव के हालातों पर बात की गई तब नरेंद्र कुमार मस्ताना बोल पड़े गांव मे कोनऊ समस्या नई है। हां कछू गलियन में सीसी गिरने है, बाकी सबई ठीक ठाक है तभी रामदीन पटेल बोल पड़े प्रधान तो ऐसो चुनो जाए जो सबई की बात माने बगल में बैठे देवेंद्र अहिरवार तपाक से बोले जो बात बिलकुल सही कई, प्रधान तो ऐसो होए चाहिए जो गांव की सबई जातियन को ध्यान धरे और भेद भाव तो कतई न करे। नन्द किशोर ओझा बोले कि अपने गांव में तो बैसेई कभऊं भेदभाव नहीं रहो, लेकिन अब कई सोच समझ के प्रधान चुन हैं बाड़ा में बैठे भूरे महाराज ने अपनी बात रखते हुए कहा कि प्रधान तो दबंग होए चाहिए जो गरीबन की बात अधिकारियों के सामने रख सके और उनके काम करा सके जय प्रकाश ने उनकी बात का समर्थन करते हुए कहा कि जो बात तो बिल्कुलई सही कही। ऐसे प्रधान अब चुनो जाए जो गांव की गलियन को पक्को कराए।गांव का प्रधान ऐसे व्यक्ति को बनाए जाने की बात कही जिसमे नेतृत्व की क्षमता हो गरीब को उसका हक दिलवाने के लिए वह अधिकारियों से भिड़ सके।

chat bot
आपका साथी