ई-रिक्शों की धमाचौकड़ी से बाजार में लगता जाम

संवाद सहयोगी जालौन नगर की यातायात व्यवस्था के लिए ई-रिक्शा नासूर बन गए हैं। रिक्शा चालकों

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 03:50 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 03:50 PM (IST)
ई-रिक्शों की धमाचौकड़ी से बाजार में लगता जाम
ई-रिक्शों की धमाचौकड़ी से बाजार में लगता जाम

संवाद सहयोगी, जालौन : नगर की यातायात व्यवस्था के लिए ई-रिक्शा नासूर बन गए हैं। रिक्शा चालकों की मनमानी के कारण बाजार की सड़कें गलियों में तब्दील हो गई है। कहीं भी खड़ा करना और रोक देना आम बात है। खास बात यह है कि कई स्थानों पर पास खड़ी पुलिस सब देखती रहती है।

अतिक्रमण के कारण कारण बाजार तथा मुख्य मार्ग गलियों के रूप में तब्दील हो गए जिसके कारण नगर में जाम लगा रहता है जिसके कारण वाहन चालक तथा राहगीर पहले से ही परेशान थे। ऊपर से ई-रिक्शों के चालकों की मनमानी ने नगर की यातायात व्यवस्था ही ध्वस्त कर दी है। देवनगर चौराहे पर खड़े ई-रिक्शा के कारण चार पहिया के साथ दो पहिया वाहनों का भी पूरे दिन निकलना मुश्किल रहता है। इसके अलावा कहीं भी आड़ा तिरछा खड़ा करके सवारी को बैठाने तथा उतारने लगते हैं जिसके कारण दुर्घटना होती है तथा जाम लगता है। पानी की टंकी तथा बिजली घर बस स्टैंड रोड पर खड़े ई-रिक्शा न केवल नगर की यातायात व्यवस्था करते हैं बल्कि जाम का कारण भी बनते हैं।

देवनगर चौराहे से सब्जी मंडी तथा पानी की टंकी से झंडा चौराहा होते हुए छोटी माता तक इनकी धमाचौकड़ी लोगों को परेशान कर रही है। नगरवासी सुनील त्रिपाठी, सुबोध प्रजापति, अभिलाष तिवारी, विनोद कुमार, दीपक राजावत, अनिल शर्मा, धीरू गुप्ता ने नगर की यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए ई रिक्शा चालकों के लिए नियम बनाने तथा बड़े वाहनों की दिन में बाजार में इंट्री पर रोक लगाने की मांग की है। पूर्व पीएम का लगाए जाए प्रतिमा :

देवनगर चौराहे का निर्माण न होने तथा अतिक्रमण के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। दुर्घटनाओं को रोकने के लिए चौराहे का निर्माण कराने व चौराहे पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा लगाए जाने की मांग समाजसेवी डा. सोमेंद्र श्रीवास्तव, डॉ. अवनीश दीक्षित ने जिलाधिकारी से की है।

chat bot
आपका साथी