जर्जर संसाधनों के सहारे अग्निकांडों से निपटने की चुनौती

संवाद सहयोगी माधौगढ़ माधौगढ तहसील क्षेत्र के लिए आग बुझाने के लिए एक जर्जर गाड़ी भेजी गई है। यह गाड़ी अक्सर खराब रहती है। अधिकारी मानते हैं कि तहसील क्षेत्र में आग बुझाने के लिए तीन गाड़ियों की आवश्यकता है। लगातार प्रस्ताव भेजे जाने के बावजूद न तो माधौगढ़ में फायर स्टेशन स्थापित हो पाया है और न नई गाड़ियां उपलब्ध कराई गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:12 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:12 PM (IST)
जर्जर संसाधनों के सहारे अग्निकांडों से निपटने की चुनौती
जर्जर संसाधनों के सहारे अग्निकांडों से निपटने की चुनौती

संवाद सहयोगी, माधौगढ़ : माधौगढ तहसील क्षेत्र के लिए आग बुझाने के लिए एक जर्जर गाड़ी भेजी गई है। यह गाड़ी अक्सर खराब रहती है। अधिकारी मानते हैं कि तहसील क्षेत्र में आग बुझाने के लिए तीन गाड़ियों की आवश्यकता है। लगातार प्रस्ताव भेजे जाने के बावजूद न तो माधौगढ़ में फायर स्टेशन स्थापित हो पाया है और न नई गाड़ियां उपलब्ध कराई गई हैं।

तहसील क्षेत्र में आग से आधा सैकड़ा गेहूं के खेतों व घरों में आग लग चुकी है। जिससे लाखों रुपये का नुकसान हो चुका है जर्जर हालत में पहुंच चुकी अग्निशमन की गाड़ी आग लगने के समय से नहीं पहुंच पाती है। जिससे अग्निशमन कर्मचारियों को ग्रामीणों को आक्रोश का सामना करना पड़ता है। अग्निशमन प्रभारी महेंद्र कुमार शुक्ला का कहना है कि गाड़ी में पानी भरने की व्यवस्था नहीं। डिकौली गौशाला में पानी भरने के लिए गाड़ी ले जा कर भर लेते थे। लेकिन वहां की समर्सिबल खराब हो गई है। जगह न होने की वजह से दमकल कर्मी तहसील में खाली पड़े बरामदे में रहने को विवश हैं। 2008 में स्वीकृत हो गया था दमकल केंद्र

वर्ष 2008 तहसील के पास हरौली रोड पर अग्निशमन के लिए दो एकड़ भूमि भी आवंटित हो चुकी है। इसके बावजूद अग्निशमन केंद्र नहीं बनाया गया है।तहसील क्षेत्र के 262 गांवों में हमेशा अग्निकांडों खतरा रहता है। युवती के साथ छेड़खानी का मुकदमा दर्ज

संवाद सहयोगी, माधौगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में त्रयोदशी में खाना खाने जा रही युवती का रास्ता रोक कर युवकों ने बुरी नियत से छेड़खानी कर दी। युवती के प्रतिरोध करने पर आरोपित मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी देकर भाग गए।

गांव में रविवार को एक त्रयोदशी भोज था। युवती देर शाम खाना खाने जा रही थी। अंधेरा का फायदा लेते हुए गांव के ही दो युवक सत्यम पुत्र वीरप्रताप सिहं, अमित पुत्र संजय ने अपने दो अन्य साथियों के साथ युवती को रास्ते में बदनीयती से पकड़ लिया। युवती ने शोर मचा दिया। इसके बाद आरोपित भाग गए। पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी