बत्तख मियां की राष्ट्रभक्ति से लें प्रेरणा

संवाद सहयोगी जालौन राष्ट्रीय एकता अंसारी संगठन के तत्वावधान में मोहल्ला चिमन दुबे में राष्ट्रि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:52 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:52 PM (IST)
बत्तख मियां की राष्ट्रभक्ति से लें प्रेरणा
बत्तख मियां की राष्ट्रभक्ति से लें प्रेरणा

संवाद सहयोगी, जालौन : राष्ट्रीय एकता अंसारी संगठन के तत्वावधान में मोहल्ला चिमन दुबे में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्राणों के रक्षा करने वाले बत्तख मियां अंसारी की जयंती मनाई गई। वक्ताओं ने उनकी राष्ट्रभक्ति से प्रेरणा लेने की बात कही।

राष्ट्रीय अंसारी एकता संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा नौशाद अंसारी एवं राष्ट्रीय महासचिव आसिफ अंसारी की मौजूदगी में गुमनाम बत्तख मियां की जयंती मनाई गई। नौशाद अंसारी ने कहा कि बत्तख मियां अंसारी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जान बचाकर सच्ची देश भक्ति की मिसाल कायम की थी। तत्कालीन अंग्रेज अफसर इरविन की बात न मानने पर उन्हें यातनाएं झेलनी पड़ी थीं। सपा नेता संतसिंह, आरिफ अंसारी, पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी, पूर्व सपा जिलाध्यक्ष वीरपाल, सीताराम कुशवाहा ने बत्तख मियां पर लिखी पुस्तक के द्वितीय संस्करण का विमोचन किया। इस मौके पर धर्मगुरु आमिर अत्तारी साहब, बबलू बाबू, इसरार खान, जर्रार कादरी, डा. अवनीष दीक्षित, थोपन यादव, मुन्ना अमीन साहब, शादाब अंसारी मौजूद रहे। पलायन रोकने के लिए युवाओं को जल्द मिलेगा रोजगार

जागरण संवाददाता, उरई : केंद्रीय सूक्ष्म, लघु, उद्यम मंत्रालय के राज्यमंत्री भानुप्रताप वर्मा ने भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष हरिकिशोर गुप्ता के आवास पर वार्ता में कहा कि बुंदेलखंड से पलायन रोकने के लिए जल्द ही उनके विभाग का एक सेंटर बनाया जाएगा। जिसके माध्यम से बुंदेलखंड के युवाओं को रोजगार मुहैया कराने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि लघु और सूक्ष्म उद्योग जो कोरोना काल और अन्य आर्थिक कारणों से बंद होने की कगार पर थे। ऐसे उद्योगों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। इसके लिए 2.86 लाख करोड़ रुपये की राहत राशि जारी की गई है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड का बेरोजगार युवा किसी के आगे रोजगार के लिए हाथ न फैलाए इसके लिए वह बुंदेलखंड में स्वरोजगार के लिए कई इकाइयों के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम रोजगार कार्यक्रम (पीएमईजीपी) के माध्यम से भी युवाओं को रोजगार दिलाने में मदद की जाएगी। जिले में बंद चल रही औद्योगिक इकाइयों के संचालन में भी वह मदद करेंगे। युवाओं को ट्रेनिग के साथ रोजगार दिलाएंगे। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष रामेंद्र सिंह, प्रीति गुप्ता, उर्विजा दीक्षित, रेखा वर्मा, सुनीता वर्मा, अवध शर्मा, रविकांत द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी