सड़क में दलदल, अंडरपास में भरा पानी

जागरण संवाददाता उरई शहर में करमेर रोड वैसे तो सड़क ठीक है लेकिन वन विभाग के पास एक बड़े हिस्से में सड़क नहीं बन सकी है। जिसका खामियाजा बाशिदों को भुगतना पड़ रहा है। बारिश के चलते सड़क दलदल में तब्दील हो चुकी है। जिससे लोगों को निकलने में बड़ी परेशानी हो रही है। साथ ही अंडरपास में पानी भरा होने से लोग रेल की पटरियां फांद कर आते जाते हैं। इससे कभी बड़ा हादसा हो सकता है।

JagranWed, 16 Jun 2021 07:13 PM (IST)
सड़क में दलदल, अंडरपास में भरा पानी

जागरण संवाददाता, उरई : शहर में करमेर रोड वैसे तो सड़क ठीक है लेकिन वन विभाग के पास एक बड़े हिस्से में सड़क नहीं बन सकी है। जिसका खामियाजा बाशिदों को भुगतना पड़ रहा है। बारिश के चलते सड़क दलदल में तब्दील हो चुकी है। जिससे लोगों को निकलने में बड़ी परेशानी हो रही है। साथ ही अंडरपास में पानी भरा होने से लोग रेल की पटरियां फांद कर आते जाते हैं। इससे कभी बड़ा हादसा हो सकता है।

अब से दो वर्ष पूर्व टाउनहाल से रेलवे क्रासिग तक सड़क का निर्माण कराया गया था। पूरी सड़क बन गई लेकिन किसी कारण से ठेकेदार ने वन विभाग के सामने लगभग तीन सौ मीटर का हिस्सा छोड़ दिया। भारी भरकम गड्ढे होने की वजह से पानी भर गया है और सड़क दलदल में तब्दील हो गई है। हालत यह है कि पैदल निकलने तक का रास्ता नहीं है। लोग किसी तरह के अलग बगल नाले नालियों की बनी दीवार से आते जाते हैं। क्रासिग पर बनाया गया अंडरपास भी सिरदर्द बन चुका है। लोगों को निकलने की सुविधा के लिए इसे बनवाया गया था लेकिन बारिश में इसमें इतना अधिक पानी है कि कोई वाहन या पैदल नहीं निकल सकता है। मजबूरी में लोग रेलवे की पटरियां फांदकर आते जाते हैं। मोटरसाइकिल व साइकिल भी लोग पटरियां फंदाकर लाते ले जाते हैं। इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। ²श्य एक :

सड़क पूरी तरह से दलदल में तब्दील है। जिससे कोई भी पैदल तक नहीं निकल सकता है। इन दिनों आवागमन बुरी तरह से प्रभावित है। करमेर रोड़ पर कई गांव पड़ते हैं। जिनके बाशिदे शहर की बाजार करते हैं। उनको आने जाने में असुविधा होती है। लेकिन मजबूरी के चलते वह रेल की पटरियां फांदकर आते जाते हैं। केस दो :

वन विभाग के थोड़ा आगे मानव रहित रेलवे क्रासिग है। यहां पर लोगों की सुविधा के लिए अंडरपास बनवाया गया था। हालत यह हो गई है कि अगर कोई वाहन निकाले तो डूब ही जाए। ऐसे में पटरियां फांदना लोगों की मजबूरी बन चुका है। इससे हादसे की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। कोट

सड़क खराब है, लेकिन जब अंडरपास का काम चल रहा था तो वहां से बड़ी गाड़ियां निकलती रहीं जिससे भारी गड्ढे हो गए हैं। मौसम ठीक होते ही सड़क की मरम्मत करा दी जाएगी।

संजय कुमार, ईओ नगरपालिका

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.