अपराधियों को सूचीबद्ध कर की जाए कड़ी कार्रवाई

संवाद सहयोगी कालपी पुलिस उपमहानिरीक्षक ने शनिवार को कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने तीन दिन पूर्व हुई लूट की घटना का जल्द राजफाश करने के कड़े निर्देश दिये। डीआइजी जोगेंद्र सिंह ने एसपी रवि कुमार के साथ शनिवार को कोतवाली का निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने मुशियाने में अभिलेख देखे जिनका रखरखाव उचित ढंग से करने के निर्देश दिए। वहीं उन्होंने अपराध रजिस्टर का भी अवलोकन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 06:44 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 06:44 PM (IST)
अपराधियों को सूचीबद्ध कर की जाए कड़ी कार्रवाई
अपराधियों को सूचीबद्ध कर की जाए कड़ी कार्रवाई

निर्देश

-डीआइजी ने कोतवाली का किया औचक निरीक्षण

-लूट की घटना का जल्द राजफाश करने की हिदायत दी

संवाद सहयोगी, कालपी : पुलिस उपमहानिरीक्षक ने शनिवार को कोतवाली का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने तीन दिन पूर्व हुई लूट की घटना का जल्द राजफाश करने के कड़े निर्देश दिये। डीआइजी जोगेंद्र सिंह ने एसपी रवि कुमार के साथ शनिवार को कोतवाली का निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने मुशियाने में अभिलेख देखे जिनका रखरखाव उचित ढंग से करने के निर्देश दिए। वहीं उन्होंने अपराध रजिस्टर का भी अवलोकन किया।

उसके बाद एचएस रजिस्टर में कमियां मिलने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने वर्ष 2020 की लंबित पड़ी विवेचनाओं को जल्द निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बीते तीन दिन पूर्व त्रयोदशी में शामिल होने जा रहे बाइक सवार दंपती के साथ हुई 15 हजार रुपये व जेवरात की लूट के बारे में सीओ वीरेंद्र श्रीवास्तव से पूछा तो उन्होंने बताया कि कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। जिस पर उन्होंने घटना का जल्द खुलासा करने के निर्देश दिये। वहीं कोतवाली में मालखाने में पडीं बाइक देख कर उन्होंने कहा कि जिन मामलों का न्यायालय में निर्णय हो चुका है, उनके माल की न्यायालय से अनुमति लेकर निस्तारित करें वहीं उन्होने समाधान दिवस की शिकायतों को गंभीरता के साथ मौके पर जाकर निस्तारित करने की बात कही। इसके बाद डीआइजी ने सीओ कार्यालय का भी निरीक्षण किया। जहां पर स्थिति संतोष जनक पाई गई। इस मौके पर एसपी रवि कुमार एएसपी राकेश सिंह, सीओ वीरेन्द्र श्रीवास्तव, कोतवाल रूप कृष्ण त्रिपाठी समेत समस्त स्टाप मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी