दूसरे दिन क्रय केंद्रों पर पसरा रहा सन्नाटा, नहीं शुरू हुई खरीद

संवाद सूत्र, रामपुरा : सरकार द्वारा गेहूं खरीदने के लिए खोले गए क्रय केंद्रों पर सोमवार को

JagranTue, 03 Apr 2018 03:01 AM (IST)
दूसरे दिन क्रय केंद्रों पर पसरा रहा सन्नाटा, नहीं शुरू हुई खरीद

संवाद सूत्र, रामपुरा : सरकार द्वारा गेहूं खरीदने के लिए खोले गए क्रय केंद्रों पर सोमवार को भी सन्नाटा छाया रहा। कहीं पर विभागीय कमियां नजर आईं तो कहीं पर किसानों द्वारा कोई रुचि नहीं दिखाई गई।

बताते चलें कि बिचौलियों के द्वारा होने वाले शोषण से बचने एवं किसानों को उनकी फसलों का वाजिब मूल्य मिल सके, इसी उद्देश्य से ही क्रय केंद्र बनाए गए हैं। मकसद किसानों को दर दर न भटकना पड़े। हालांकि विभागीय कर्मचारियों की कमी के चलते एक अप्रैल से शुरू होने वाले क्रय केंद्रों पर खरीद तक शुरू नहीं हो सकी है। कहीं पैसों का अभाव रहा तो कही स्टेंसिल (मार्का) न होने से भी खरीद प्रभावित हुई है। रामपुरा में खोले गए सात क्रय केंद्र

पीसीएफ कृषक सेवा केंद्र, साधन सहकारी समिति रामपुरा, मजीठ साधन सहकारी समिति, नावर साधन सहकारी समिति, बहादुरपुर साधन सहकारी समिति, ऊमरी साधन सहकारी समिति, जगम्मनपुर सहकारी संघ।

साधन सहकारी समिति रामपुरा के केंद्र प्रभारी रामप्रकाश ने बताया कि सोमवार तक एक दाना केंद्र पर खरीदा नहीं गया है। स्टेंसिल (मार्का) भी अभी उपलब्ध नहीं हुई तथा धनराशि भी नहीं आई है। पंजीकरण वाले किसानों की ही होगी खरीदारी

खोले गए गेहूं क्रय केंद्रों पर उन्हीं किसानों का गेहूं खरीदा जाएगा जिनका पंजीकरण हो चुका है। क्योंकि किसानों को नकद या चेक से नहीं बल्कि उनके खातों में धनराशि भेजी जाएगी। एसडीएम सौजन्य कुमार विकास ने बताया कि किसी भी केंद्र पर कोई गड़बड़ी नहीं होगी। यदि निरीक्षण के दौरान कोई कमी पाई गई तो कार्यवाही की जाएगी। वहीं नायब तहसीलदार विपिन कुमार ने कहा कि गेहूं क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.