शिकायतों के निस्तारण में गंभीरता दिखाएं जिम्मेदार

जागरण टीम उरई कोंच के संपूर्ण समाधान पर तहसील सभागार में मुख्य विकास अधिकारी अभय कु

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:53 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:53 PM (IST)
शिकायतों के निस्तारण में गंभीरता दिखाएं जिम्मेदार
शिकायतों के निस्तारण में गंभीरता दिखाएं जिम्मेदार

जागरण टीम, उरई : कोंच के संपूर्ण समाधान पर तहसील सभागार में मुख्य विकास अधिकारी अभय कुमार श्रीवास्तव ने शिकायतों को सुना। जिसमें 41 शिकायतें दर्ज कराईं गईं और 3 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इसके साथ ही अन्य मातहतों को शिकायतों को निस्तारण में गंभीरता दिखाने के निर्देश दिए गए।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह का समय दिया है कि सभी शिकायतों का निस्तारण पर उन्हें आख्या दें। अगर कोई भी शिकायतों को निस्तारण में लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले भी देखा जा रहा है कि कई जिम्मेदार अधिकारी शिकायतों के निस्तारण में गंभीरता नहीं दिखाते हैं जिससे शिकायतकर्ता बार-बार अपनी शिकायत लेकर आते हैं। इसलिए हर शिकायत का मौके पर जाकर निस्तारण किया जाए। इस मौके पर एसडीएम रामकुमार, डीआईओएस भगवत पटेल, एसडीओ अनिरुद्ध कुमार मौर्य, अभिमन्यु यादव, जेई सरिता सिंह, डा. आरके शुक्ला, डा. संजीव शर्मा, प्रभारी निरीक्षक बलिराज शाही, एसओ अखिलेश द्विवेदी, डीडीओ सुभाष चंद तिवारी, राजवीर, नरेंद्र सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।

जालौन : कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर सख्ती की जा रही है तथा मास्क के साथ शारीरिक दूरी के नियम को कढ़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद भी इन नियमों का पालन नहीं किया गया। एसडीएम सौरभ कुमार पांडेय ने तहसील सभागार में शिकायतों को सुना। जिसमें 23 शिकायतें पंजीकृत हुईं। बिजली विभाग की 1 शिकायत का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। इस मौके पर बीडीओ ओमप्रकाश द्विवेदी, ईओ डीडी सिंह, एसडीओ कौशलेंद्र सिंह, क्षेत्रीय वन अधिकारी रवींद्र भदौरिया, मंडी निरीक्षक ओमप्रकाश शुक्ला मौजूद रहे।

माधौगढ़ : तहसील सभागार में एसडीएम राजेश सिंह की अध्यक्षता व तहसीलदार प्रेमनारायण प्रजापति की उपस्थिति में संपूर्ण समाधान दिवस में 24 शिकायतें आईं जिसमें दो शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इस दौरान वन रेंजर बृजराज सिंह, बीईओ नेत्रपाल सिंह, पूर्ति निरीक्षक कमल सिंह, एडीओ पंचायत छेदालाल, जेई संजय कुमार, ईओ अमित नायक, राजीव कुमार मौजूद रहे।

कालपी : नायाब तहसीलदार राजेश कुमार पाल ने संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायतें सुनीं जिसमें 12 शिकायतें दर्ज की गईं और मौके पर एक का निस्तारण किया गया।

chat bot
आपका साथी