अल्ट्रा मेगा सोलर पार्क के लिए सात गांवों का निरीक्षण

संवाद सूत्र रामपुरा क्षेत्र में बनने वाले प्रदेश के सबसे बड़े अल्ट्रा मेगा सोलर पावर पार्क के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:26 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:26 PM (IST)
अल्ट्रा मेगा सोलर पार्क के लिए सात गांवों का निरीक्षण
अल्ट्रा मेगा सोलर पार्क के लिए सात गांवों का निरीक्षण

संवाद सूत्र, रामपुरा : क्षेत्र में बनने वाले प्रदेश के सबसे बड़े अल्ट्रा मेगा सोलर पावर पार्क के डीपीआर हेतु संबंधित विभागीय अधिकारियों द्वारा पूर्व से चयनित सात गांवों की जगह का स्थलीय निरीक्षण किया ताकि शीघ्र ही प्लांट निर्माण की सारी औपचारिकता पूर्ण की जा सके।

बुंदेलखंड सौर ऊर्जा लिमिटेड उरई के डिप्टी मैनेजर एसके पांडेय ने बताया कि रामपुरा क्षेत्र के उन स्थानों का स्थलीय निरीक्षण किया गया। जहां पावर प्लांट का निर्माण होना है। उनके साथ आए जेनॉल कंपनी के सहायक मैनेजर भूषण खाड़े ने बताया कि डीपीआर के लिए कंपनी द्वारा स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देशन में गुरुवार को विस्तृत रूप से निरीक्षण किया गया ताकि परियोजना का कार्य जल्दी शुरू हो सके।

निरीक्षण के बाद 10 दिन चलेगा सर्वे

मैनेजर एसके पांडेय ने बताया कि इस निरीक्षण के एक सप्ताह बाद सर्वे का काम शुरू होगा जो कि 10 दिनों तक चलेगा। वहीं तीन माह के अंदर सर्वे रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। शासन द्वारा ही केंद्र सरकार को भेज दिया जाएगा। चूंकि ये परियोजना केंद्र सरकार की यानी प्रधानमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है। केंद्र से संस्तुति मिलते ही निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा।

सात गांवों का हुआ निरीक्षण

टीम द्वारा ग्राम महूटा, जायघा, रामपुरा, कंजौसा, भिटौरा, मई तथा बुढ़ेरा गांवों का स्थलीय निरीक्षण किया गया है। जिससे वहां जल्द ही कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी