हाईवे पर सात वाहन टकराए, एक की मौत

जागरण संवाददाता,उरई : कोहरे की घनी चादर हादसों का सबब बन गई। रविवार की सुबह एट व

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Jan 2018 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 29 Jan 2018 03:00 AM (IST)
हाईवे पर सात वाहन टकराए, एक की मौत
हाईवे पर सात वाहन टकराए, एक की मौत

जागरण संवाददाता,उरई : कोहरे की घनी चादर हादसों का सबब बन गई। रविवार की सुबह एट व आटा थाना क्षेत्र में हाईवे पर सात वाहन आपस में टकरा गए। हालत यह थी कि धुंध के चलते बीस कदम आगे दिखाई नहीं दे रहा था। इसी बीच एट में तेज रफ्तार हुई दुर्घटना में एक डंपर चालक की मौत हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एट संवाद सूत्र के अनुसार नेशनल हाईवे पर सोमई व गिरथान के बीच तीन ट्रक आपस में एक दूसरे से आगे पीछे टकरा गए। दरअसल एक ट्रक सड़क किनारे खड़ा था। डंपर ट्रक में पीछे से भिड़ गया। हादसे में डंपर का चालक सुरेंद्र कुमार पुत्र श्रीप्रसाद निवासी ग्राम मठऊ थाना पृथ्वीपुर जनपद टीकमगढ़ (मध्य प्रदेश) व हेल्पर गंभीर रूप से घायल हुआ। सुरेंद्र को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया जा रहा था। इसी बीच रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। दुर्घटनाग्रस्त वाहन हाईवे पर आढ़े-तिरछे हो गए थे, जिसकी वजह से वहां जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। पुलिस ने क्रेन के सहारे ट्रकों के किनारे किया।

थाने के समीप चार वाहन भिड़े

आटा संवाद सूत्र के मुताबिक कानपुर झांसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुबह छह बजे घने कोहरे के कारण ग्राम आटा थाने के समीप कालपी की तरफ से आ रहीं चार गाड़ियां आपस में टकरा गईं। हादसे के बाद एक डंपर पलट गया, जबकि तीन गाड़ियां टकरा कर सड़क पर ही आड़ी-तिरछी खड़ी हो गईं। जिससे वहां जाम लग गया।

बताते हैं कि रात में एक ट्रक खराब हो जाने से वह सड़क के किनारे खड़ा था। सुबह घना कोहरे होने के कारण एक डंपर ट्रक में पीछे से भिड़ गया। घटना में डंपर चालक रामनरेश पुत्र छोटे लाल पांचाल निवासी आटा ,क्लीनर धर्मेन्द्र पुत्र छबिराम पांचाल गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिये जिला अस्पताल भेजा गया। इसके बाद एक और हादसा हुआ ट्रक नंबर यूपी 92 टी 4388 ने भी खराब खड़े ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में ट्रक का चालक चोटिल हो गया।

बस के कई यात्री हुए चोटिल

इसी दौरान एक शताब्दी बस भी उसी जगह पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई।। जिसका चालक शौकत अली पुत्र गफूर अली निवासी टीकमगढ़ घायल हो गया। तेज झटका लगने से कुछ सवारियों को भी मामूली चोटें आईं। जख्मी हुई सवारियों में सुषमा को ज्यादा चोट आई है। सुषमा अपने दो बच्चों आराध्य और लकी के साथ कालपी जा रही थी। हादसा होते ही बच्चे दहशत में आ गए और रोने लगे। इसके अलावा मोहन पुत्र रमेश, सुंदर पुत्र रोहित, रवि पुत्र कमलेश को भी मामूली चोटें आईं, जिनका आटा पुलिस ने उपचार कराने के बाद अपने अपने गंतव्य की ओर दूसरे साधन से भेज दिया। कई वाहनों के टकराने के कारण राजमार्ग पर जाम लग गया। पुलिस को जाम खुलवाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

chat bot
आपका साथी