निरीक्षण में बंद मिले स्कूल, बीएसए ने मांगा स्पष्टीकरण

निरीक्षण में बंद मिले स्कूल, बीएसए ने मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता उरई परिषदीय स्कूलों में व्यवस्थाओं की जानकारी करने के लिए मंगलवार को

Publish Date:Tue, 01 Dec 2020 06:57 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, उरई : परिषदीय स्कूलों में व्यवस्थाओं की जानकारी करने के लिए मंगलवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेमचंद यादव ने बीस से अधिक स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान तमाम खामियां उजागर हुईं। जिसको लेकर बीएसए ने 17 शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब किया। नाराजगी व्यक्त करते हुए कड़ी फटकार लगाई। साथ ही कई विद्यालयों में स्वेटर का वितरण कर बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

मंगलवार को बीएसए प्राथमिक विद्यालय उदोतपुरा पहुंचे। इस दौरान स्कूल बंद था। जिस पर नाराजगी प्रकट करते हुए पूरे स्टाफ से स्पष्टीकरण मांगा। उच्च प्राथमिक विद्यालय भी बंद था जिस पर समस्त स्टाफ का स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश बीइओ को दिए गए। कन्या प्राथमिक विद्यालय देवरी भी बंद था। प्राथमिक विद्यालय क्यामदी का भी यही हाल मिला। इस पर बीएसए बेहद नाराज हुए और कड़ी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया। प्राथमिक विद्यालय सिकरी राजा में एक शिक्षक अनुपस्थित मिला। जिसका वेतन अवरुद्ध कर दिया गया। प्राथमिक विद्यालय बंद था। इसी तरह से प्राथमिक विद्यालय अंबरगढ़ भी बंद था। प्राथमिक विद्यालय रनुवा में सब ठीक पाया गया। प्राथमिक विद्यालय लहचूरा में भी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिलीं और स्टाफ भी मौजूद था। उच्च प्राथमिक विद्यालय लहचूरा में एक शिक्षक अनुपस्थित मिला। इसी तरह से अन्य स्कूलों का भी हाल बेहतर नहीं मिला। बीएसए ने कहा कि लापरवाही को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। स्पष्टीकरण संतोषजनक न मिलने पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस दौरान बीएसए ने कई स्कूलों में बच्चों को स्वेटर भी वितरित किए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.