योग को दैनिक दिनचर्या में शामिल करने का लिया संकल्प

जागरण संवाददाता उरई अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोमवार को कहीं वर्चुअल तो कहीं पर सीमित संख्या में सहभागिता कर आयोजन किया गया। लोगों ने योग कर इसको नियमित दिनचर्या में शामिल करने का संकल्प लिया। निजी ही नहीं बल्कि सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों ने इस आयोजन में बढ़चढ़ कर सहभागिता की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:24 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:24 PM (IST)
योग को दैनिक दिनचर्या में शामिल करने का लिया संकल्प
योग को दैनिक दिनचर्या में शामिल करने का लिया संकल्प

जागरण संवाददाता, उरई : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोमवार को कहीं वर्चुअल तो कहीं पर सीमित संख्या में सहभागिता कर आयोजन किया गया। लोगों ने योग कर इसको नियमित दिनचर्या में शामिल करने का संकल्प लिया। निजी ही नहीं बल्कि सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों ने इस आयोजन में बढ़चढ़ कर सहभागिता की।

योग दिवस को लेकर पहले से ही तैयारी करने के लिए डीएम प्रियंका निरंजन ने निर्देश दे रखे थे। कहा था कि इसका व्यापक प्रचार प्रसार कराया जाना चाहिए। सोमवार को सभी सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों ने योग कार्यक्रम को विधिवत संपन्न किया। निजी आयोजन भी बड़ी संख्या में किए गए। कहीं पर वर्चुअल आयोजन किया गया तो कहीं पर सीमित संख्या में लोगों ने योग कार्यक्रम में सहभागिता की। मुख्य विकास अधिकारी अभय कुमार श्रीवास्तव ने आफीसर्स कालोनी स्थित उदिशा पार्क में योग कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें कुल बीस अधिकारियों ने उचित दूरी बनाए रखते हुए सहभागिता की। इसी तरह से जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत पटेल, बीएसए प्रेमचंद यादव, जिला आबकारी अधिकारी केपी यादव, आबकारी निरीक्षक राजीव कुमार ने भी योग दिवस पर कार्यक्रम में सहभागिता कर योग को नियमित दिनचर्या में शामिल करने का संकल्प लिया। इसके अलावा पतंजलि योग समिति के तत्वावधान में कई स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को योग के महत्व के बारे में जानकारी दी गई। खंड विकास अधिकारियों ने वर्चुअल आयोजन किया। सोमवार को पूरा दिन योग मय नजर आया। हर किसी को संदेश दिया गया कि योग को अपनाकर लोग स्वस्थ रह सकते हैं। इसमें सिर्फ नियम की जरूरत है खर्च की नहीं। स्वस्थ रहने के लिए योग को जीवन का हिस्सा जरूर बनाना होगा। इसी तरह जिला कारागार में भी योग दिवस पर बंदियों ने सामूहिक योग किया। सांसद भानु प्रताप वर्मा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने कहा कि योग से बंदियों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। इसी तरह कोंच रोड स्थिति मोदी ग्राउंड में कूड़ा बीनने वाले बच्चों ने योग किया। गांधी इंटर कालेज में जिला विद्यालय निरीक्षक की अगुवाई में योग किया गया।

chat bot
आपका साथी