सोमवार से स्टेशन पर रजिस्ट्रेशन की सुविधा होगी शुरू

संवाद सहयोगी कोंच नगर के निवासियों को सोमवार से रेलवे स्टेशन पर आरक्षण की सुविधा मिलने लगेगी। इसके लिए रेलवे के दो अधिकारी ग्वालियर से भेजे गए हैं। जिन्होंने स्टेशन पर टिकिट का स्टॉक और सिस्टम को हैंडओवर कर आरक्षण की सारी व्यवस्थाएं पूर्ण कर दी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:44 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:44 PM (IST)
सोमवार से स्टेशन पर रजिस्ट्रेशन की सुविधा होगी शुरू
सोमवार से स्टेशन पर रजिस्ट्रेशन की सुविधा होगी शुरू

संवाद सहयोगी, कोंच : नगर के निवासियों को सोमवार से रेलवे स्टेशन पर आरक्षण की सुविधा मिलने लगेगी। इसके लिए रेलवे के दो अधिकारी ग्वालियर से भेजे गए हैं। जिन्होंने स्टेशन पर टिकिट का स्टॉक और सिस्टम को हैंडओवर कर आरक्षण की सारी व्यवस्थाएं पूर्ण कर दी हैं।

बीते 16 महीनों से बंद पड़ा कोंच का रेलवे स्टेशन सोमवार से गुलजार हो जाएगा। हालांकि अभी रेलवे ने शटल को चलाने का निर्णय नहीं लिया है लेकिन स्टेशन खोलकर यात्रियों के लिए आरक्षण की सुविधा अवश्य शुरू कर दी है। रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया था कि अगस्त के प्रथम सप्ताह में स्टेशन पर आरक्षण की सुविधा प्रारंभ कर दी जाएगी। रेलवे ने अपना वादा पूरा करते हुए ग्वालियर से मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक मनोज कुमार त्रिपाठी एवं उरई के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक सतेंद्र बंशल को कोंच भेजा। उन्होंने ने स्टेशन प्रबंधक राजीव कौशिक को टिकिट का स्टॉक एवं रिजर्वेशन सिस्टम हैंडओवर किया। इसके पूर्व उन्होंने संपूर्ण सिस्टम को जांचा परखा बैटरी जेनरेटर की व्यवस्था देखी, कम्प्यूटर एवं प्रिटर को ठीक किया। मनोज त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार से आम यात्रियों को स्टेशन से आरक्षण की सुविधा मिलने लगेगी। आरक्षण खिड़की सुवह 8 बजे से 2 बजे तक खुलेगी। दोपहर में 12 से 12:30 तक का समय लंच का रहेगा। रविवार को आरक्षण खिड़की बंद रहेगी।

गौरतलब हो कि कोरोना महामारी के कारण बीती 23 मार्च 2020 को कोंच को स्टेशन बंद कर शटल ट्रेन को भी रोक दिया था। तब से यह स्टेशन वीरान पड़ा है। नगर की जनता की शटल को चलाने की मांग को देखते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री स्थानीय निवासी सांसद भानुप्रताप वर्मा भी स्टेशन खोलने के लिए प्रयास रत थे। उनका एक प्रयास स्टेशन पर रिजर्वेशन की सुविधा बहाल किए जाने का तो पूरा हो गया। अब नगर के लोग चाहते हैं कि बंद चल रही शटल ट्रेन को भी वह जल्द शुरू करवाने में पहल करें।

chat bot
आपका साथी