उरई में आरईडी के जेई का कमरा किया गया सील

जागरण संवाददाता उरई गड़बड़ कार्य शैली को लेकर मुख्य अभियंता के निर्देश पर ग्रामीण अभि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 08:44 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 08:44 PM (IST)
उरई में आरईडी के जेई का कमरा किया गया सील
उरई में आरईडी के जेई का कमरा किया गया सील

जागरण संवाददाता, उरई : गड़बड़ कार्य शैली को लेकर मुख्य अभियंता के निर्देश पर ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशाषी अभियंता ने अवर अभियंता प्राविधिक (संग्रह) के कमरे को सील करवा दिया है। साथ ही अभिलेखों की जांच करने के लिए चार सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है।

ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में राकेश कुमार यादव अवर अभियंता प्राविधिक के पद पर हैं। इनकी शिकायत मुख्य अभियंता और अधीक्षण अभियंता तक पहुंची। जिसके बाद दोनों अधिकारियों ने अधिशाषी अभियंता को निर्देश दिए कि जेई प्राविधिक के कमरे को सील कर अभिलेखों की जांच कराई जाए। जिसके बाद अधिशाषी अभियंता ने कमरे को सील करवा दिया। साथ ही चार सदस्यीय जांच कमेटी भी गठित कर दी है जो अभिलेखों की जांच करेगी।

जांच कमेटी गठित की गई है। इसमें सहायक अभियंता महेश पांडेय, अवर अभियंता रामकृपाल, एकाउंटेंट अंकित वर्मा, लिपिक महेश गौतम को रखा गया है। अगर जांच में गड़बड़ी सामने आती है तो उच्चाधिकारियों को जानकारी दे दी जाएगी।

वहाजउद्दीन अधिशाषी अभियंता निरीक्षण में अनुपस्थित मिले शिक्षकों पर होगी कार्रवाई

संवाद सूत्र, रामपुरा : ब्लॉक क्षेत्र के नदिया पार के प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूलों का बीएसए ने औचक निरीक्षण किया। जिसमें ज्यादातर स्कूलों से शिक्षक नदारद मिले। जिससे शिक्षा विभाग की पोल खुल गई। बीएसए ने अनुपस्थित पाए गए अध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

शुक्रवार को बेसिक शिक्षाधिकारी प्रेमचंद यादव द्वारा ब्लॉक क्षेत्र के नदिया पार के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया गया। बीएसए प्राथमिक विद्यालय सिध्दपुरा पहुंचे तो स्कूल खुला जरूर मिला हाजिरी रजिस्टर चेक किया तो आशुतोष अनुपस्थित मिले। नजदीक ही स्थित प्राइमरी स्कूल रिठौरा देखा तो अध्यापिका किरन मौजूद नहीं मिलीं। वहीं जूनियर सिध्दपुरा के सतीश कुमार भी नदारद मिले। राठौरनपुरा स्कूल के शिक्षक रामजीलाल, रमन मिश्रा व अनुज मिश्रा नदारद मिले। यह अनुपस्थिति देखकर बीएसए का पारा चढ़ गया। उन्होंने कहा कि जो भी शिक्षक नदारद हैं वो आदत सुधार लें नहीं तो कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित होगी। बीईओ सर्वेश कुमार ने नदिया पार के 6 स्कूलों को भी स्मार्ट बनाने के शिक्षकों को निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी