कोरोना क‌र्फ्यू की वजह से राशन हुआ महंगा

संवाद सहयोगी जालौन कोरोना क‌र्फ्यू की आहट के चलते नगर में आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ने लगे हैं। सरसों का तेल नगर में 180 से 190 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। इसी प्रकार सब्जियों के दाम भी बढ़ने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:03 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:03 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू की वजह से राशन हुआ महंगा
कोरोना क‌र्फ्यू की वजह से राशन हुआ महंगा

संवाद सहयोगी, जालौन : कोरोना क‌र्फ्यू की आहट के चलते नगर में आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ने लगे हैं। सरसों का तेल नगर में 180 से 190 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। इसी प्रकार सब्जियों के दाम भी बढ़ने लगे हैं।

प्रदेश सरकार द्वारा शनिवार और रविवार को कोरोना क‌र्फ्यू की घोषणा की गई है। हालांकि सरकार द्वारा घोषणा की गई है, उसका फिलहाल लॉकडाउन लगाने का कोई इरादा नहीं है। प्रधानमंत्री ने भी राज्यों से लॉक डाउन को अंतिम विकल्प के रूप में इस्तेमाल करने की अपील की है। इसके बाद भी रोजना कोरोना के मरीजों में इजाफा को देखकर लोगों में अफवाह है कि अभी नहीं तो शायद पंचायत चुनाव के बाद लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इसी अफवाह के चलते बाजार में भी आवश्यक वस्तुओं के दामों में वृद्धि होनी शुरू हो गई है। सब्जी बनाने में प्रमुख रूप से इस्तेमाल होने वाला सरसों के तेल के दाम बढ़कर 180 से 190 रुपये प्रति किलो हो गए हैं। इसी प्रकार दालों के दामों में भी 10 से 15 रुपये प्रति किलो का इजाफा हुआ है। सब्जी के दाम भी धीरे- धीरे बढ़ने लगे हैं। कोई भी सब्जी 40 से 50 रुपये प्रतिकिलो से कम नहीं मिल रही है। गुटके के दाम तो पहले ही बढ़ चुके हैं। लगभग एक सप्ताह से अधिक समय से गुटका प्रिट रेट से अधिक दामों पर ही बिक रहा है। इतना ही नहीं कुछ मदिरा प्रेमियों ने तो शराब और बीयर का स्टॉक घर पर ही रख लिया है। ताकि यदि लॉकडाउन लग भी जाए तो पिछली बार की तरह उन्हें परेशान न होना पड़े।

chat bot
आपका साथी