बंट चुके थे प्रश्न पत्र, परीक्षा निरस्त होने से मायूस हुए छात्र

जागरण संवाददाता उरई शिक्षक पात्रिता परीक्षा (टीईटी) निरस्त होने के बाद छात्र मायूस हो ग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 07:14 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 07:14 PM (IST)
बंट चुके थे प्रश्न पत्र, परीक्षा निरस्त होने से मायूस हुए छात्र
बंट चुके थे प्रश्न पत्र, परीक्षा निरस्त होने से मायूस हुए छात्र

जागरण संवाददाता, उरई: शिक्षक पात्रिता परीक्षा (टीईटी) निरस्त होने के बाद छात्र मायूस हो गए, जिले में 35 केंद्रों पर परीक्षा कराई जा रही थी। ज्यादातर केंद्रों पर ओएमआर सीट व प्रश्न पत्र वितरित हो चुके थे। जब परीक्षक परीक्षार्थियों से प्रश्न पत्र व ओएमआर सीट वापस जमा कराने लगे तो अफरातफरी मच गई। बिना परीक्षा दिए छात्र जब केंद्रों से बाहर निकले तो निराशा उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी। बाजार में भी जाम के हालात बन गए।

टीईटी परीक्षा में जिले में दोनों पालियों में 28,809 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी। प्राथमिक स्तर के लिए 35 व उच्च प्राथमिक स्तर के लिए 24 केंद्र बनाए गए थे। कई जिलों से आए परीक्षार्थी पूरी तैयारी के साथ अपने-अपने केंद्र पर पहुंचे थे। सिटिग प्लान के अनुसार परीक्षा देने के लिए परीक्षार्थी बैठ गए थे। कई केंद्रों पर ओएमआर सीट व प्रश्न पत्र भी बंट चुके थे। पूरी तैयारी के साथ आए छात्रों को यह अंदाजा भी नहीं था कि कुछ ही देर में उनके प्रश्न व ओएमआर सीट जमा करा ली जाएगी। जब परीक्षक कापियां वापस मांगने लगे तो छात्र हतप्रभ रह गए। बाद में उन्हें जानकारी हुई कि पेपर लीक होने की वजह से पूरे प्रदेश में टीईटी परीक्षा निरस्त हो गई है। इसके बाद अफरातफरी मच गई। छात्रों की भीड़ केंद्रों से बाहर निकली तो पूरे शहर में जाम की स्थिति बन गई। दूसरे जिलों से आए परीक्षार्थी सबसे ज्यादा परेशान हुए। आक्रोश उनके चेहरे पर साफ दिख रहा था।

-----------

परीक्षा को लेकर काफी तैयारी की थी। उम्मीद थी कि इस बार सफलता मिलेगी, लेकिन परीक्षा निरस्त होने से सब तैयारी बेकार हो गई।

हर्षिता गुप्ता

-----------

पेपर लीक होना दुर्भाग्यपूर्ण बात है, इससे सबसे ज्यादा नुकसान उन छात्रों को हुई है जो मेहनत से तैयारी कर रहे थे।

ऋचा तिवारी

------------

पेपर लीक करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। परीक्षा निरस्त होने से मेहनती छात्रों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है।

सुरेंद्र तिवारी

-----------------

छात्र काफी समय से टीईटी की तैयारी करते हैं, परीक्षा निरस्त होने से छात्रों को हुए नुकसान की सरकार भरपाई करनी चाहिए।

रविकांत

chat bot
आपका साथी