तैयारियां पूरी, आदेश मिलते ही लगेगी वैक्सीन

संवाद सूत्र रामपुरा जनपद में कोरोना का सबसे पहले अटैक जिला मुख्यालय में एक डॉक्टर पर ह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 06:42 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 06:42 PM (IST)
तैयारियां पूरी, आदेश मिलते ही लगेगी वैक्सीन
तैयारियां पूरी, आदेश मिलते ही लगेगी वैक्सीन

संवाद सूत्र, रामपुरा : जनपद में कोरोना का सबसे पहले अटैक जिला मुख्यालय में एक डॉक्टर पर हुआ था। जिसको सुनते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी। लोगों में दहशत का माहौल पनप गया था। अब तो वैक्सीन आ गई तथा गत 16 जनवरी को शुरुआत भी जिला मुख्यालय से की जा चुकी है।

इसी क्रम में सीएचसी में भी वैक्सीन लगने की तिथि निर्धारण से पूर्व ही सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं 300 के लगभग लोगों की सूची भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार कर ली गई है। जिला मुख्यालय से हरी झंडी मिलते ही वैक्सीनेशन किया जाएगा। सीएचसी प्रभारी डॉ. अमित कुमार सिंह ने बताया कि कोविड-19 की वैक्सीन जनपद में मौजूद है जिले से आदेश आते ही वैक्सीनेशन किया जाएगा। फिलहाल सब तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को पहले वैक्सीन लगाई जाएगी। जिसके लिए सभी स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की सूची बनाई गई है। कुल 296 लोगों की सूची बनी है जिसमें डॉक्टर, फार्मासिस्ट, एएनएम, आशा तथा अस्पताल से संबंधित सभी कर्मचारी शामिल किए गए हैं। बीपीएम शिवकुमार ने बताया कि अस्पताल में 3 कमरों की व्यवस्था की गई है जिसमें एक वैक्सीन कक्ष, दूसरा वैक्सीन लगने का वही तीसरे कमरे को वेटिग रूम बनाया गया है। पुलिस की समुचित व्यवस्था हेतु तथा बिजली विभाग को भी एलर्ट किया गया है। किसी प्रकार की चूक नहीं होने देने के लिए सारी व्यवस्था चुस्त दुरुस्त की गई है।

chat bot
आपका साथी