पुलिस ने चोरी के संदेह में युवक को बेरहमी से पीटा

संवाद सहयोगी कालपी कोतवाली पुलिस मोहल्ला नई बस्ती रामचबूतरा में एक घर में दबिश देकर यु

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Dec 2020 12:04 AM (IST) Updated:Thu, 10 Dec 2020 12:11 AM (IST)
पुलिस ने चोरी के संदेह में युवक को बेरहमी से पीटा
पुलिस ने चोरी के संदेह में युवक को बेरहमी से पीटा

संवाद सहयोगी, कालपी : कोतवाली पुलिस मोहल्ला नई बस्ती रामचबूतरा में एक घर में दबिश देकर युवक को बुरी तरह पीटा, जिससे वह मरणासन्न हो गया। आरोप है कि पुलिस ने घर की महिलाओं के साथ भी धक्का मुक्की की। युवक को मरणासन्न स्थित में सामुदायिक स्वास्थ केंद्र मे भर्ती कराया गया।

मोहल्ला रामचबूतरा नई नस्ती में सोमवार की रात रजा मोहम्मद के घर में चोरों ने जेवरात समेत डेढ़ लाख की चोरी की घटना को अंजाम दिया था। रजा मोहम्मद द्वारा कोतवाली में अज्ञात के विरुद्ध तहरीर दी गई थी। इस घटना को लेकर मंगलवार की रात पुलिस नई बस्ती रामचबूतरा निवासी रफीक पुत्र शरीफ के घर पुलिस पहुंची। पुलिस ने दरवाजा खटखटाया। जैसे ही रफीक की बहन साबरीन ने दरवाजा खोला तो पुलिस ने उसे जोरदार धक्का मारा, जिससे वह जमीन पर गिर गई। बाद में पुलिस ने घर के अंदर घुसकर रफीक के साथ जमकर मारपीट की और डंडे से उसका गला दबाया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। शोर सुनकर मोहल्ले के लोग पहुंचे। भीड़ बढ़ती देख पुलिस की टीम वापस लौट गई। आनन-फानन मोहल्ले के लोगों ने घायल रफीक को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया जहां से उसे जिला अस्पताल उरई के लिए रेफर कर दिया गया। हालांकि रफीक के घर वाले पुलिस की इस बर्बरता से सहमे हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. अवधेश सिंह ने बताया कि पूरा मामला उनके संज्ञान में अभी आया है। मामले की जांच कराई जाएगी और जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएंगी।

बिना महिला पुलिस के पहुंची थी पुलिस

रफीक के स्वजनों का कहना है कि देर रात पुलिस बिना महिला कांस्टेबिल उसके यहां पहुंची थी। इसके बाद पुलिस ने बहन साबरीन शबनम के साथ भी धक्का-मुक्की की। वहीं रफीक की बहनों ने बताया कि उनके बहनोई दानिश निवासी कालेपुरा जनपद हमीरपुर हाल निवासी मिर्जामंडी कालपी को अपने साथ ले गई।

मोहल्ले में रफीक व उसके भाइयों की शोहरत ठीक नहीं

मोहल्ले के कुछ लोगो ने बताया कि रफीक के घर मे पुलिस द्वारा की गई मारपीट के बाद उनके स्वजन ने मोहल्ले मे गाली-गलौज की। कोतवाल शिवगोपाल सिह ने बताया कि चोरी की रिपोर्ट वादी ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध दर्ज कराई थी। मोहल्ले के एक घर के लोग वादी से झगड़ा कर रहे थे जिसकी सूचना पर पुलिस गई थी। पुलिस के ऊपर जो लोग आरोप लगा रहे हैं उनके घर पुलिस नहीं गई आरोप पूरी तरह बेबुनियाद व निराधार है पुलिस ने चोरी की घटना के मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

chat bot
आपका साथी