कोविड टीकाकरण में समय से पहुंचें चिकित्सक : सीएमओ

जागरण संवाददाता उरई जिले में आज कोविड 19 टीकाकरण हो रहा है। प्रभारी मुख्य चिकित्स

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 06:21 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:44 PM (IST)
कोविड टीकाकरण में समय से पहुंचें चिकित्सक  : सीएमओ
कोविड टीकाकरण में समय से पहुंचें चिकित्सक : सीएमओ

जागरण संवाददाता, उरई : जिले में आज कोविड 19 टीकाकरण हो रहा है। प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सत्यप्रकाश ने पंजीकृत समस्त स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों से अपील की है कि वह टीकाकरण केंद्र पर समय से पहुंचें और जिले में टीकाकरण अभियान को शत प्रतिशत सफल बनाएं।

सीएमओ ने बताया कि कोविड 19 टीकाकरण शुक्रवार को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक किया जा रहा है। इसमें स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों को कोविड 19 टीका से प्रतिरक्षित किया जाएगा। साथ ही कोविन पोर्टल पर पंजीकृत सभी लोग आज टीकाकरण केंद्र पर समय से पहुंचे। कोविड 19 का यह टीका सबसे सुरक्षित टीका है। यह शरीर पर किसी तरह का प्रतिकूल प्रभाव नहीं छोड़ता है। कोरोना का टीका लगने के बाद यदि तबीयत ठीक न लगे, थकान महसूस होना, कंपकंपी या बुखार महसूस हो रहा हो, सिरदर्द, मतली व मांसपेशियों में दर्द की समस्या आ रही है तो इसका मतलब यह टीका शरीर पर असर कर रहा है।

------------------------

टीका लगवाने से पहले दें पूरी जानकारी

टीका लगवाने से पूर्व यदि एलर्जी, बुखार, रक्त बहने या रक्त पतला करने की कोई दवा ले रहे हैं, या प्रतिरक्षा क्षमता कम है तो संबंधित स्वास्थ्य अधिकारी को जानकारी दें। गर्भवती या स्तनपान करा रही महिलाओं को भी टीका लेने से पहले स्वास्थ्य अधिकारी को पूरी जानकारी देनी होगी।

--------------------------

बोले कोरोना योद्धा

नहीं हुई किसी तरह की दिक्कत

टीकाकरण को लेकर पहले उन्हें थोड़ा भय था लेकिन टीका लगवाने के बाद उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत नहीें हुई। अब जब वह अगली डोज लगेगी तो बेहिचक लगवाएंगे।

चंद्रशेखर, गार्ड जिला महिला अस्पताल

--------------------

वैक्सीन को लेकर भय पालने की जरूरत नहीं :

वैक्सीन को लेकर किसी तरह का भय पालने की जरूरत नहीं है। उन्हें वैक्सीन लगवाने के बाद अच्छा महसूस हुआ। कोई दिक्कत नहीं आई। बिना डरें वैक्सीन लगवाए, यह सुरक्षित है।

ललिता, स्टाफ नर्स राजकीय मेडिकल कॉलेज

chat bot
आपका साथी