अंधाधुंध बिजली कटौती से लोग बेहाल

संवाद सहयोगी जालौन प्रशासन के बार बार निर्देश देने के बाद भी लोग मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे तथा शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। एसडीएम ने पुलिस के साथ बाजार में भ्रमण किया तथा नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती दिखाई। जालौन एसडीएम सुनील कुमार शुक्ला ने कोतवाल रमेश चंद्र मिश्रा तथा पुलिस फोर्स के साथ बाजार में भ्रमण किया तथा दुकानों में बगैर मास्क लगाये सामान बेच रहे दुकानदारों की फटकार लगाई तथा जुर्माना लगाने की चेतावनी देते हुए दुकानदारों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने के निर्देश दिए। बाजार में मोटरसाइकिल पर घूम रहे युवकों की 2 मोटरसाइकिलों को पकड़कर कोतवाली पहुंचा दिया तथा मोटरसाइकिल चालकों से कहा कि मोटरसाइकिल पर सिर्फ सवारी जा सकती है अगर 2 सवारी मिलने पर पुलिस को कारवाई करने के निर्देश दिए। इस मौके पर तहसीलदार बलराम गुप्ता तथा कोतवाली का पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 07:08 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 07:08 PM (IST)
अंधाधुंध बिजली कटौती से लोग बेहाल
अंधाधुंध बिजली कटौती से लोग बेहाल

संवाद सूत्र, आटा : मई माह में पड़ रही भीषण गर्मी में जहां एक तरफ लोग गर्मी से परेशान हैं, वहीं दूसरी तरफ बिजली विभाग द्वारा की जा रही अघोषित कटौती ने लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है। इससे न केवल ग्रामीणों को गर्मी से जूझना पड़ रहा है बल्कि पेयजल समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है।

बताते चलें कि कस्बा में आटा-अकोढ़ी मार्ग पर 33 केवीए विद्युत उपकेंद्र बना हुआ है। जिससे कस्बा, अकोढ़ी, संधी, पिपरायां, भभुआ, तगारेपुर, जोराखेरा, पांडेयपुर, चमारी आदि गांवों में बिजली आपूर्ति की जाती है। बीते एक सप्ताह से बिजली की अघोषित कटौती की जा रही है और रात-रात भर बिजली गायब रहती है। ग्रामीण अंजनी तिवारी, प्रत्यूष, धीरज तिवारी, लोकेश, डंपी ने बताया कि रात रात भर बिजली गायब रहती है और सुबह होते ही आ जाती है। बिजली कटौती का आलम यह है कि वहां मामूली हवा का झोंका आते ही गांवों की बिजली बंद कर देते हैं। पूछने पर एक स्वर में यही जवाब मिलता है कि ट्रिपिग हो रही है। बिजली की कटौती के कारण गांवों की पेयजल व्यवस्थाओं का भी हाल बुरा हाल है। इसको लेकर कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत करवाने के बावजूद इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

अवर अभियंता जगदीश वर्मा ने बताया कि बिजली के तारों से पेड़ टकराने से बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है। जिन पेड़ की शाखा तारों से टकरा रही है। उन्हें जल्द से कटवाकर आपूर्ति सुचारू की जाएगी।

chat bot
आपका साथी