कोरोना को हराने के जज्बे के साथ वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोग

जागरण संवाददाता उरई कोरोना से बचाव के लिए लोगों में जागरूकता बढ़ रही है। टीका उत्सव के दौरान वैक्सीनेशन सेंटरों पर इसका असर देखने को मिला। 27 सौ से अधिक लोगों वैक्सीन लगवाई। टीका लगवाने के बाद लोगों में कोरोना को हराने का जज्बा देखने को मिला। सभी को सलाह दी गई की टीका लगने के बाद भी किसी तरह की लापरवाही न करें। मास्क लगाकर घर से निकलें और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:00 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:00 PM (IST)
कोरोना को हराने के जज्बे के साथ वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोग
कोरोना को हराने के जज्बे के साथ वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोग

जागरण संवाददाता, उरई : कोरोना से बचाव के लिए लोगों में जागरूकता बढ़ रही है। टीका उत्सव के दौरान वैक्सीनेशन सेंटरों पर इसका असर देखने को मिला। 27 सौ से अधिक लोगों वैक्सीन लगवाई। टीका लगवाने के बाद लोगों में कोरोना को हराने का जज्बा देखने को मिला। सभी को सलाह दी गई की टीका लगने के बाद भी किसी तरह की लापरवाही न करें। मास्क लगाकर घर से निकलें और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें।

जिला नेत्र अस्पताल समेत 74 केंद्रों पर टीका लगाया जा रहा है। 11 से 14 अप्रैल तक चलाए जाने वाले टीका उत्सव में केंद्रों पर विशेष इंतजाम किए गए हैं। युवाओं को जागरूक किया जा रहा है कि वे अपने घर के आसपास रहने वाले 45 उम्र से अधिक के लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर लाकर उनको टीका जरूर लगवाएं। इसका असर भी आज वैक्सीनेशन सेंटरों पर देखने को मिला। केंद्र खुलते ही टीका लगवाने के लिए लोगों को पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। 2710 लोगों ने इस दौरान वैक्सीन लगवाई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ऊषा सिंह ने बताया कि टीका लगवाने के लिए आ रहे लोगों को इस बात के लिए भी जागरूक किया जा रहा है कि टीका लगने के बाद भी बेपरवाही न बरतें। कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए सभी को मास्क पहनना एवं सैनिटाइजर का प्रयोग करना जरूरी है। कोरोना टीकाकरण पिछले 24 घंटे में

60 वर्ष से ऊपर : 810

45 वर्ष से ऊपर - 1870

हैल्थ वर्कर : 21

फ्रंट लाइन 19 तस्वीर अब तक की

60 के ऊपर पहली डोज लेने वाले - 23530

45 के ऊपर पहली डोज लाने वाले -29249

दोनों डोज लेने वाले 6510

chat bot
आपका साथी