कोरोना को हराकर घर लौट रहे मरीज

जागरण संवाददाता उरई जनपद में बड़ी संख्या में लोग नियमों का पालन करते हुए कोरोना से जंग जीतकर हंसी खुशी घर लौट रहे हैं। डॉक्टर भी उन्हें सलाह दे रहे है कि घर जाने के बाद भी नियमों का पालन करें । घर में भी मास्क लगाकर रखें । घर वालों से भी ज्यादा मिलने जुलने से परहेज करें। ठंडी चीजों का सेवन कतई न करें ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:44 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:44 PM (IST)
कोरोना को हराकर घर लौट रहे मरीज
कोरोना को हराकर घर लौट रहे मरीज

जागरण संवाददाता, उरई : जनपद में बड़ी संख्या में लोग नियमों का पालन करते हुए कोरोना से जंग जीतकर हंसी खुशी घर लौट रहे हैं। डॉक्टर भी उन्हें सलाह दे रहे है कि घर जाने के बाद भी नियमों का पालन करें । घर में भी मास्क लगाकर रखें । घर वालों से भी ज्यादा मिलने जुलने से परहेज करें। ठंडी चीजों का सेवन कतई न करें ।

उरई क्लब को एल-1 कोविड अस्पताल बनाया गया है। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. कौशल किशोर सिंह का कहना है कि कोविड पाजिटिव होने के बाद मरीजों को कुछ नियमों का पालन करना होता है। उन्हें अपनी दिनचर्या में बदलाव करना होता है। समय से सोना और समय से जागने के अलावा समय से दवा, गर्म पानी का सेवन और भाप लेना होता है। मरीज इन नियमों का पालन करता है तो वह ठीक भी हो जाता है। इसके अलावा होम आइसोलेशन में भी रहकर कोरोना प्रोटोकॉल के हिसाब से कोरोना को मात दिया जा सकता है। ऑक्सीजन लेवल की समस्या होने, गंभीर बीमारी से ग्रसित होने या गर्भवती होने पर ही मरीज अस्पताल में भर्ती होना चाहिए। उन्होंने बताया कि कोविड अस्पताल से शुक्रवार को तीन मरीजों को ठीक होने पर छुट्टी दे दी गई। स्टाफ ने की मदद, जीते जंग

अस्पताल में स्टाफ के नियमों का पालन किया। इलाज के दौरान जो भी समस्या आई, उसे गंभीरता से लिया और पूरी मदद की। डॉक्टर, नर्स और अन्य स्टाफ ने भी समस्या होने पर उसे दूर किया। यहां की व्यवस्था से संतुष्टि हुई हैं।

रामजी, कोरोना योद्धा घर पर भी करेंगे कोरोना के नियमों का पालन

अस्पताल स्टाफ से पूरी मदद मिली। जिसकी वजह से वह कोरोना से जंग जीत सके। डॉक्टर ने घर पर जाकर नियमों का पालन करने को कहा है। जिसका पालन करेंगे। मास्क लगाने, हाथ धोने और सोशल डिस्टेसिग जैसे नियमों का पालन बताया गया है। इसके साथ ही भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज रखने को भी कहा गया है।

अरविद, कोरोना योद्धा

chat bot
आपका साथी