अगस्त में आक्सीजन प्लांट बनकर हो जाएगा तैयार

संवाद सहयोगी कोंच सीएचसी पर बनाए जा रहे ऑक्सीजन प्लांट को काम करने में अभी कुछ समय और लग सकता है। हालांकि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जुलाई के अंत तक ऑक्सीजन प्लांट को शुरू करने की योजना स्वास्थ्य विभाग की थी लेकिन अब लगता है कि अगस्त के प्रथम पखबारे तक ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन तैयार हो पाएगी। सीएमओ ने बुधवार को सीएचसी में बन रहे ऑक्सीजन प्लांट और वार्ड का निरीक्षण किया और जल्द काम निपटाने के आदेश भी दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:43 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:43 PM (IST)
अगस्त में आक्सीजन प्लांट बनकर हो जाएगा तैयार
अगस्त में आक्सीजन प्लांट बनकर हो जाएगा तैयार

संवाद सहयोगी, कोंच : सीएचसी पर बनाए जा रहे ऑक्सीजन प्लांट को काम करने में अभी कुछ समय और लग सकता है। हालांकि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जुलाई के अंत तक ऑक्सीजन प्लांट को शुरू करने की योजना स्वास्थ्य विभाग की थी लेकिन अब लगता है कि अगस्त के प्रथम पखबारे तक ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन तैयार हो पाएगी। सीएमओ ने बुधवार को सीएचसी में बन रहे ऑक्सीजन प्लांट और वार्ड का निरीक्षण किया और जल्द काम निपटाने के आदेश भी दिए।

सीएचसी में बन रहे ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण सीएमओ डॉ. ऊषा सिंह ने किया। उन्होंने बनाए गए कमरे में मशीन लगाए जाने में रो रही देरी के विषय में जिम्मेदार आबकारी विभाग के अधिकारियों से बात की और उनसे जल्द से जल्द मशीन लगाने को कहा। उन्होंने कोविड वार्ड का भी निरीक्षण किया। वार्ड की खिड़कियों में जाली लगवाने तथा आसपास साफ सफाई कराने प्रकाश की पूर्ण व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। गौरतलब हो कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए ऑक्सीजन प्लांट को अब तक पूर्ण हो जाना चाहिए था। यह प्लांट कई विभागों के सहयोग से तैयार हो रहा है। भवन लोक निर्माण विभाग के द्वारा तैयार कर दिया गया। अब इस भवन में आबकारी विभाग को कम्प्रेसर आदि मशीन लगानी है। विद्युत विभाग को ट्रांसफार्मर विद्युत पोल कनेक्शन आदि करने हैं। अभी तक मात्र भवन ही तैयार हुआ है। बारिश हो जाने के कारण अन्य विभाग अपना कार्य पूर्ण नहीं कर पा रहे हैं। इस दौरान एसीएमओ डॉ. वीरेंद्र कुमार सिंह, चिकित्साधीक्षक डॉ. आरके शुक्ला, दिनेश बर्दिया सहित कई लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी