पुराने जर्जर अस्पताल भवन के जीर्णोद्धार का आदेश

संवाद सहयोगी कालपी नगर में स्थित कई दशक से जर्जर पुराने सरकारी अस्पताल के भवन का सीएमओ ने अवर अभियंता के साथ निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जेई को निर्देश दिए कि अभिलेखों के अनुसार उक्त भवन किस विभाग में दर्ज यह पता लगाएं और यदि यह जर्जर भवन स्वास्थ्य विभाग के अभिलेखों में दर्ज है तो उक्त भवन का जीर्णोद्धार करवाकर इस भवन में नगर के लिए अतिरिक्त स्वास्थ्य सेवाएं संचालित की जाएंगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:09 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:09 PM (IST)
पुराने जर्जर अस्पताल भवन के जीर्णोद्धार का आदेश
पुराने जर्जर अस्पताल भवन के जीर्णोद्धार का आदेश

निरीक्षण

- अवर अभियंता के साथ सीएमओ ने परखी व्यवस्था

- लापरवाही के कारण कई वर्षो से जर्जर हालत में खड़ा है

संवाद सहयोगी, कालपी : नगर में स्थित कई दशक से जर्जर पुराने सरकारी अस्पताल के भवन का सीएमओ ने अवर अभियंता के साथ निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जेई को निर्देश दिए कि अभिलेखों के अनुसार उक्त भवन किस विभाग में दर्ज यह पता लगाएं और यदि यह जर्जर भवन स्वास्थ्य विभाग के अभिलेखों में दर्ज है तो उक्त भवन का जीर्णोद्धार करवाकर इस भवन में नगर के लिए अतिरिक्त स्वास्थ्य सेवाएं संचालित की जाएंगी।

शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ऊषा सिंह तथा अवर अभियंता आरके अवस्थी नगर के टरननगंज स्थित पोस्ट ऑफिस के समीप पुराने सरकारी अस्पताल के जर्जर भवन का निरीक्षण करने पहुंचीं। 80 के दशक में इन भवनों में सरकारी अस्पताल संचालित होता था जिसका निर्माण ब्रिटिश हुकूमत के समय कराया गया था। उक्त भवन जर्जर हो गए थे जिसके बाद पूर्व मंत्री चौधरी शंकर सिंह की पहल पर महमूदपुरा मोहल्ले में नई सीएचसी भवन बनाया गया तभी से यह पुराना सरकारी अस्पताल के भवन जर्जर हालत में पड़े हैं। सीएमओ ने मौजूद नगर वासियों को आश्वासन दिया कि उक्त भवनों को जीर्णोद्धार कराकर नया भवन तैयार करवाया जाएगा और नगर में अतिरिक्त स्वास्थ सेवाएं संचालित कराई जाएंगी। जिससे नगर व क्षेत्र के मरीजों को चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध हों। वहीं उनके साथ आए जेई से उन्होने कहा कि यह भवन यदि स्वास्थ विभाग में दर्ज है तो इसका कायाकल्प कराया जाए। इससे लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा।

chat bot
आपका साथी