संक्रमण रोकने कोनगर पालिका ने कसी कमर

जागरण संवाददाता उरई कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए हुए एक तरफ नगर पा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:27 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:27 PM (IST)
संक्रमण रोकने कोनगर पालिका ने कसी कमर
संक्रमण रोकने कोनगर पालिका ने कसी कमर

जागरण संवाददाता, उरई : कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए हुए एक तरफ नगर पालिका सैनिटाइजेशन अभियान चला रही है तो अब नाला सफाई भी शुरू करवा दी है। गुरुवार को मोहल्ला राजेंद्र नगर में सफाई अभियान संचालित किया गया।

लगभग हर मोहल्ले में नगर पालिका हर गली में कीटनाशक दवा का छिड़काव करवा रही है जिससे कि कोरोना संक्रमण की गति को रोका जा सके। खास तौर पर उन गलियों में विशेष ध्यान दिया जा रहा है जहां कि संक्रमित आइसोलेट हैं। अब पालिका ने छोटे नालों की सफाई करवाना शुरू कर दिया है। गुरुवार को मोहल्ला राजेंद्र नगर में हाथी मंदिर के पास नगर पालिका ने कई छोटे नालों की सफाई करवाई। नालों का कचरा तुरंत उठाने की व्यवस्था की गई। सफाई का कार्य निरीक्षक अशोक कुमार शर्मा की देखरेख में किया गया। --------------

नवनिर्वाचित प्रधानों ने भी कोरोना के नियमों को पालन करने की दे रहे सलाह : जालौन विकास खंड के नव निर्वाचित प्रधान गांवों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रयास कर रहे हैं। प्रधान गांवों की गलियों को सैनिटाइज कर वायरस को रोकना चाहते हैं। ग्राम प्रधान सहाव बुद्धश्री ने गांव की गलियों को सैनिटाइज कराया तथा लोगों को अनावश्यक रूप से गलियों में न घूमने की सलाह दी तथा मास्क का प्रयोग करने को कहा। कुठौंदा बुजुर्ग के प्रधान पुष्पेंद्र सिंह व पंचायत मित्र शिवकुमार ने गांव की साफ-सफाई के साथ गलियों को सैनिटाइज कराया तथा जरूरतमंदों को मास्क वितरित किए। ग्राम प्रधान अकोढ़ी दुबे, कौशलेंद्र शरण दुबे व सचिव देवी शरण ने गलियों को सैनिटाइज कराया तथा लोगों से कोरोना के संक्रमण को लेकर जागरूक किया।

--------------------

शहर में सैनिटाइजेशन के साथ ही नालों की सफाई शुरू करवा दी गई है जिससे कि कहीं भी गंदगी न रहे। पूरे शहर में पहले छोटे नालों की सफाई शुरू कराई जाएगी इसके बाद बड़े नालों को साफ सुथरा कराया जाएगा।

संजय कुमार, ईओ, नगर पालिका

chat bot
आपका साथी