अब बिजली कटौती से पुलिस को नहीं होगी परेशानी

संवाद सहयोगी जालौन कोतवाली के लिए बिजली की समस्या परेशानी बनी हुई है। बिजली की लुका-छिपी के कारण आए दिन उपकरण खराब हो जाते हैं। समाधान के लिए कोतवाली में सोलर सिस्टम लगाया जा रहा है। सोलर सिस्टम लगने से कोतवाली की बिजली कभी नहीं जाएगी तथा कोतवाली रोशन रहेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 04:51 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 04:51 PM (IST)
अब बिजली कटौती से पुलिस को नहीं होगी परेशानी
अब बिजली कटौती से पुलिस को नहीं होगी परेशानी

तैयारी

- कोतवाली में लगाया जा रहा है 10 केवीए का सोलर सिस्टम

- बिजली कटौती की समस्या से निजात पाने को उठाया कदम

संवाद सहयोगी, जालौन : कोतवाली के लिए बिजली की समस्या परेशानी बनी हुई है। बिजली की लुका-छिपी के कारण आए दिन उपकरण खराब हो जाते हैं। समाधान के लिए कोतवाली में सोलर सिस्टम लगाया जा रहा है। सोलर सिस्टम लगने से कोतवाली की बिजली कभी नहीं जाएगी तथा कोतवाली रोशन रहेगी।

कोतवाली में बिजली की समस्या बहुत पुरानी है। बिजली के आए दिन खराब होने के कारण कर्मचारी को कोतवाली में काम करना मुश्किल होता था। बिजली के उपकरण खराब हो जाते थे। कंप्यूटर खराब होने के कारण जनता व सरकारी कामकाज प्रभावित होता था। घंटों बिजली जाने पर इन्वर्टर बैठ जाता था जिससे कम्प्यूटर बंद होने के साथ सभी काम ठप्प हो जाते थे। गर्मी में कर्मचारियों को काम करने में दिक्कत होती है। अब इन परेशानियों से निजात मिल जाएगी। कोतवाली की बिजली की समस्या के समाधान के लिए 10 केवीए का सोलर सिस्टम लगाया जा रहा है। सोलर सिस्टम में 20 बैट्री लगाई जा रही हैं जो बिजली जाने पर 10-15 घंटे कोतवाली को बिजली देगी। बिजली न होने पर यह बैट्री सूर्य की रोशनी से चार्ज हो जाएंगी। सोलर सिस्टम लगने से कोतवाली की बिजली की समस्या समाप्त हो जाएगी तथा बिजली के अभाव में होने वाली कम्प्यूटर न चलने, रिपोर्ट की कापी निकालने या दर्ज करने, पंखा न चलने जैसी दिक्कतें दूर हो जाएंगी। सीओ विजय आनंद ने बताया कि कोतवाली में सोलर सिस्टम की डिमांड गई थी। शासन स्तर से बिजली समस्या के समाधान के लिए 10 केवीए का सोलर सिस्टम लगाया जा रहा है जिसका सामान आ गया है।

chat bot
आपका साथी