अब तक नहीं मिला आवास योजना का लाभ

संवाद सूत्र डकोर केंद्र व प्रदेश सरकार गरीब परिवारों के लिए आवास योजना चला रही है। जिससे कि कचे व खपरैल घर में रह रहे गरीब परिवारों को योजना के लाभ से पक्की छत नसीब हो सके। इसके बावजूद कई पात्रों को अब तक योजना का लाभ नहीं मिल सका है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 05:09 PM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 05:09 PM (IST)
अब तक नहीं मिला आवास योजना का लाभ
अब तक नहीं मिला आवास योजना का लाभ

अनदेखी

- मानकों को दरकिनार कर अपात्रों को आवास देने का आरोप

- बार-बार गुहार लगाने के बावजूद समाधान नहीं कर रहे जिम्मेदार

संवाद सूत्र, डकोर : केंद्र व प्रदेश सरकार गरीब परिवारों के लिए आवास योजना चला रही है। जिससे कि कच्चे व खपरैल घर में रह रहे गरीब परिवारों को योजना के लाभ से पक्की छत नसीब हो सके। इसके बावजूद कई पात्रों को अब तक योजना का लाभ नहीं मिल सका है।

विकासखंड के अंतर्गत ग्राम ऐर निवासी गरीब परिवार की महिला मीरा पत्नी कमलेश ने बताया कि आवास न मिलने से उनका परिवार कच्चे खपरैल घर में रहने के लिए मजबूर है। कच्चा घर अभी कुछ दिन पहले बारिश होने पर गिर गया है अब आने वाले बरसात के मौसम में भी इसी टूटे-फूटे घर में रहकर गुजर करना मजबूरी है। कच्चे घर के बगल में बड़े भाई का पक्का बना मकान बना है। उसी में खाना बनाने के लिए सामान गृहस्थी रखी हुई है। बारिश होने के बाद उसी मकान में जाकर लेटना पड़ता है। उनकी चार लड़कियां व एक लड़का है। गुजारा करने के लिए तीन बीघा जमीन है जिसमें मेहनत करके साल भर के लिए अनाज पैदा करते हैं। अगर प्रकृति रूठ गई तो फिर उसमें भी कुछ नहीं होता है और साल भर मजदूरी करके ही काम चलाते हैं। आवास के लिए कई बार विभाग व कार्यालय के चक्कर लगाए लेकिन अभी तक योजना का लाभ नहीं मिल सका है। इस संबंध में बीडीओ अशोक गुप्ता का कहना है कि सचिव से सर्वे करवाकर पात्रता के आधार पर आवास दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी