कंटेनमेंट जोन में सुरक्षा के नहीं ठोस इंतजाम

जले में हो रहा कोरोना वायरस के मरीजों की ुरू कर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Jun 2020 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jun 2020 11:11 PM (IST)
कंटेनमेंट जोन में सुरक्षा के नहीं ठोस इंतजाम
कंटेनमेंट जोन में सुरक्षा के नहीं ठोस इंतजाम

जागरण संवाददाता उरई : जिले में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है इसके बावजूद कंटेनमेंट जोन में सुरक्षा के ठोस इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं। यही कारण की जिले में तेजी से कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

एसीएमओ सत्य प्रकाश का कहना है कि यूपी सरकार द्वारा अभी तक कंटेनमेंट जोन में सीसीटीवी कैमरे लगाने का आदेश नहीं आया है। फिर भी कंटेनमेंट जोन में सुरक्षा को देखते हुए चारों तरफ से बांस और बल्ली लगाकर मार्ग को अवरोधित कर दिया जाता है। जिससे लोगों को पता चल जाता है कि यह कंटेनमेंट जोन है।

---------

टेस्टिग की बढ़ाई गई संख्या

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अल्पना बरतारिया का कहना है कि पहले जहां 20 व 25 लोगों की जांच हो पाती थी। वही, अब इसकी संख्या 166 टेस्टिग तक पहुंच गई है। इसके बाद सभी सैंपल को इकठ्ठा कर झांसी मेडिकल कॉलेज के लिए भेजे दिए जाते है। अधिक से अधिक सैंपल टेस्टिग के लिए भेजे जा रहे हैं। लेकिन रिपोर्ट आने में देरी हो जाती है। शनिवार को 142 रिपोर्ट, रविवार को 105, सोमवार को 166 रिपोर्ट झांसी मेडिकल कॉलेज के लिए भेजी गई। लेकिन, मंगलवार दोपहर तक 403 रिपोर्ट अभी तक नहीं आ पायी है। देर से रिपोर्ट आने पर स्वस्थ लोगों के लिए खतरा बना रहता है।

-----------

जिले में चार कोविड केयर सेंटर

कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ते देख स्वास्थ्य विभाग ने तीन कोविड केयर सेंटर तैयार किए हैं। जिसमें जमुना पैलेस, मधुबन विला व जगम्मनपुर का कॉलेज आफ फार्मेसी सेंटर बनाया गया है। सीएमओ का कहना है कि जैसे ही जमुना पैलेस में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या फुल हो जाएगी, वैसे ही दूसरे कोविड केयर सेंटर में कोरोना वायरस के मरीजों को शिफ्ट करना शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी