गोशाला में बिजली का कनेक्शन नहीं, संचालन में परेशानी

संवाद सूत्र रामपुरा विद्युत कनेक्शन न होने से कई गोशालाओं के संचालन में भारी दिक्कत आ रह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 08:27 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 08:27 PM (IST)
गोशाला में बिजली का कनेक्शन नहीं, संचालन में परेशानी
गोशाला में बिजली का कनेक्शन नहीं, संचालन में परेशानी

संवाद सूत्र, रामपुरा : विद्युत कनेक्शन न होने से कई गोशालाओं के संचालन में भारी दिक्कत आ रही है। जिससे सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट गोशाला संचालन पर असर पड़ रहा है। इस महत्वपूर्ण समस्या के निदान हेतु बीडीओ ने एसडीएम को अवगत करवाया है। एसडीएम ने शीघ्र ही उक्त समस्या के निस्तारण करने के बिजली विभाग को निर्देश दिए हैं।

बीडीओ ओमप्रकाश द्विवेदी ने बताया कि ब्लॉक क्षेत्र में 17 गोशालाएं पंजीकृत हैं जिनमें से 12 का संचालन विधिवत किया जा रहा है। शेष के संचालन में आने वाली अड़चनों के बारे में एसडीएम शालिकराम को अवगत करवाया गया है। एसडीएम ने बिजली विभाग के अधिकारियों को तत्काल समस्या निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। बीडीओ ने बताया कि ग्राम पंचायत मानपुरा, हमीरपुरा, मई तथा जमरेही सानी में गोशालाएं तो हैं लेकिन विद्युत कनेक्शन न होने से उनके संचालन में काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि इस समस्या से एसडीएम को अवगत करवाया तो उन्होंने बिजली विभाग के एसडीओ अभिषेक सोनकर को तत्काल उक्त समस्या निस्तारित करने के निर्देश दिए हैं।

ब्लॉक क्षेत्र में संचालित गोशालाएं

कुल -17

संचालित ग्राम पंचायत निनावली जागीर, गोरा चिरैया, हुसेपुरा जागीर, महटौली, चंदावली, मजीठ, नरौल, बिलौड़ तथा मई शेष में एक सप्ताह के अंदर संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं।

स्थायी गोशला कंझारी में करवाए सर्दी के बचाव के इंतजाम

ब्लॉक क्षेत्र की ग्राम पंचायत कंझारी में संचालित स्थाई गोशाला में ठहरी हुई गायों व गोवंशों को सर्दी से बचाव हेतु अगल बगल में त्रिपाल व अलाव के इंतजाम किए गए हैं। प्रधान डॉ. जयवीर सिंह सेंगर व सचिव द्वारा रोजाना देखरेख भी की जा रही है ताकि कोई गाय सर्दी से पीड़ित न हो सके।

chat bot
आपका साथी