नवरात्र कल से, मंदिरों में तैयारियां शुरू

जागरण संवाददाता उरई नवरात्र का पर्व कल से शुरू हो रहा है। इसके लिए मंदिरों में साफ सफाई के साथ ही सजावट भी होने लगी है। वहीं दुकानदार भी मंदिरों के बाहर दुकानें सजाने के लिए जगह कवर करने के लिए टेबल डालने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:26 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:26 PM (IST)
नवरात्र कल से, मंदिरों में तैयारियां शुरू
नवरात्र कल से, मंदिरों में तैयारियां शुरू

जागरण संवाददाता, उरई : नवरात्र का पर्व कल से शुरू हो रहा है। इसके लिए मंदिरों में साफ सफाई के साथ ही सजावट भी होने लगी है। वहीं दुकानदार भी मंदिरों के बाहर दुकानें सजाने के लिए जगह कवर करने के लिए टेबल डालने लगे हैं।

चैत्रीय नवरात्र पर्व पर भी मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ती है। इसके साथ ही मंदिरों में दो दिन पहले से ही तैयारियां शुरू हो गयी हैं। शहर को संकटा माता मंदिर, हुल्की माता मंदिर, कालोनी माता मंदिर, बड़ी माता मंदिर, लक्ष्मी माता मंदिर के साथ ही अन्य देवी मंदिरों भी कार्यकर्ताओं ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए मंदिरों में सजावट के लिए झालरें लगाने के साथ ही साफ सफाई शुरू कर दी है। जिससे मंगलवार से शुरू होने वाले पर्व पर श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। हुल्की माता मंदिर के पुजारी महेंद्र दाऊ ने बताया कि मंदिर को भव्य तरीके से सजाया जाएगा। इसके साथ ही प्रशासन की कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार ही मंदिर में दर्शन की अनुमति होगी। साथ ही मंदिर में भीड़ नहीं लगने दी जाएगी और पुरुष व महिलाओं के लिए अलग-अलग पंक्तियां बनाई जा रही हैं। मंदिरो के बाहर लगने लगीं दुकानें

मंगलवार से नवरात्र का पर्व शुरू होगा इसके लिए अभी से मंदिरों के बाहर दुकानें लगाने वाले दुकानदार टेबल डालकर जगह आरक्षित करने लगे हैं जिससे कि पर्व पर उन्हें किसी तरह की परेशानी न आए। साथ ही मंदिर के पुजारी ने दुकानदारों को भी कोविड के नियमों का पालन करने को कहा।

chat bot
आपका साथी