मनरेगा मजदूरों को मिले 500 रुपये दिहाड़ी

मांगों को लेकर दिया ज्ञापन।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 12:24 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 12:24 AM (IST)
मनरेगा मजदूरों को मिले 500 रुपये दिहाड़ी
मनरेगा मजदूरों को मिले 500 रुपये दिहाड़ी

जासं, उरई : आल इंडिया सेंट्रल काउंसिल आफ ट्रेड यूनियन के कार्यकर्ताओं ने रसोइयों के मानदेय दिलाने व मनरेगा मजदूरों को 500 रुपये मजदूरी देने की मांग को लेकर ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

ट्रेड यूनियन के प्रांतीय उपाध्यक्ष राम सिंह चौधरी, संजय गौतम, हरीशंकर, विश्राम सिंह, रामबाबू अहिरवार ने कहा कि विद्यालयों में खाना बनाने वाली रसोइयों का सात माह से मानदेय नहीं मिला है।

--------- ओवररेट पर खाद बेचने में दो पर मुकदमा संवाद सूत्र, कदौरा : खाद की किल्लत को देखते हुए एक सप्ताह पहले प्राइवेट दुकानों की जांच की गई थी। जिसमें दो दुकानदार रेट से अधिक खाद बेचते मिले थे। जिनके खिलाफ जिला कृषि अधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराया है।

खाद की कालाबाजारी लगातार जारी है। कदौरा कस्बे में लगातार ग्रामीणांचल से आने वाले किसानों को महंगे दामों पर प्राइवेट दुकानदारों के द्वारा खाद बेची जा रही है। जिसे लेकर प्रशासन सतर्क था। उपजिलाधिकारी कालपी के निर्देशन में नायब तहसीलदार राजेश कुमार के द्वारा एक सप्ताह पूर्व में जांच की गई थी जिसमें कई प्राइवेट दुकानदारों के यहां छापेमारी कर तथा किसानों से बात कर अपनी जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी गई थी। बुधवार को जिला कृषि अधिकारी ने पुन: प्राइवेट दुकानदारों की गुप्त जांच की। जिसमें गुप्ता खाद भंडार व बालाजी खाद भंडार के खिलाफ कालाबा•ारी में खाद बेचने तथा मानक विहीन खाद वितरण को लेकर मुकदमा पंजीकृत करवाया गया। जिला कृषि अधिकारी गौरव कुमार ने बताया कि दो के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करवाया गया है। खाद विक्रेताओं से अपील है कि वह सरकारी मानक के अनुसार ही खाद का वितरण करें अन्यथा कठोर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी