40 के पार पहुंचा पारा, सड़कों पर सन्नाटा

जागरण संवाददाता उरई एक सप्ताह से लगातार गर्मी का असर बढ़ता जा रहा है जिससे लोग दोपहर के समय बेहाल नजर आए। हालत यह है कि सुबह के बाद दोपहर में निकल रही तेज धूप से तापमान में भी बढ़ो्रतरी हुई है। लोग मुंह ढककर सड़कों पर निकलते नजर आए।अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहा जब कि न्यूनतम 22 डिग्री रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:21 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:21 PM (IST)
40 के पार पहुंचा पारा, सड़कों पर सन्नाटा
40 के पार पहुंचा पारा, सड़कों पर सन्नाटा

जागरण संवाददाता, उरई : एक सप्ताह से लगातार गर्मी का असर बढ़ता जा रहा है जिससे लोग दोपहर के समय बेहाल नजर आए। हालत यह है कि सुबह के बाद दोपहर में निकल रही तेज धूप से तापमान में भी बढ़ो्रतरी हुई है। लोग मुंह ढककर सड़कों पर निकलते नजर आए।अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहा जब कि न्यूनतम 22 डिग्री रहा।

एक अप्रैल के बाद से मौसम में लगातार तापमान बढ़ रहा है। जिससे लोगों को दिन पर दिन गर्मी का एहसास होता जा रहा है। इसके कारण लोग दोपहर में घरों से निकलने में परहेज कर रहे हैं। साथ ही अगर किसी को जरूरी कार्य है तो वह हाथ मुंह ढककर ही बाजार में निकल रहा है। हालांकि दो दिनों से आसमान में कुछ बदली छायी हुई है जिससे लोगों को कुछ राहत मिली लेकिन दोपहर में चल रही गर्म हवाएं व तेज धूप लोगों को बेहाल कर रही है। इसके साथ ही लोग ठंडा पानी पीते नजर आते हैं और छांव की तलाश में रहते हैं। बाजार में जो भी राहगीर या रिक्शा चालक हैं वह भी धूप से बचाव के लिए अंगोछा बांधे नजर आते हैं। पेय पदार्थों की बढ़ी बिक्री

गर्मी का जैसे-जैसे जोर बढ़ रहा है। बाजार में बिकने वाले पेय पदार्थ लस्सी, कोल्ड ड्रिक, गन्ने का रस, आइसक्रीम, जूस की मांग भी बढ़ गई है। इससे इनके दामों में भी इजाफा हो रहा है। जिससे दुकानदारों को दो गुना मुनाफा होने लगा है। जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ. संजीव अग्रवाल का कहना है कि गर्मी के मौसम में छोटे बच्चों को पूरे आस्तीन के कपड़े पहनाकर ही घर से निकलें। इसके साथ ही बच्चों को समय-समय पर ओआरएस का घोल भी पिलाते रहें जिससे उन्हें लू लगने की खतरा न हो सके।

chat bot
आपका साथी