मनाई जाएगी महर्षि वाल्मीकि जयंती

जासं उरई जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया कि महर्षि वाल्मीकि की जयंती को लेकर जिला

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:37 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:37 PM (IST)
मनाई जाएगी महर्षि वाल्मीकि जयंती
मनाई जाएगी महर्षि वाल्मीकि जयंती

जासं, उरई : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया कि महर्षि वाल्मीकि की जयंती को लेकर जिला मुख्यालय, तहसील, विकास खंड स्तर पर भव्य रूप से मनाएं जाने के निर्देश मिले हैं।

महर्षि वाल्मीकि के उत्कृष्ट कृत्यों की जानकारी के उद्देश्य से जोड़ने के लिए महर्षि वाल्मीकि से संबंधित स्थलों, मंदिरों आदि पर दीप प्रज्वलन किया जाएगा। साथ ही 24 घंटे वाल्मीकि रामायण पाठ कार्यक्रम निर्धारित किया जाएगा। शहरी क्षेत्र व नगरीय क्षेत्र में निर्धारित कार्यक्रम कराए जाने का दायित्व संबंधित अधिशाषी अधिकारी, नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत को दिए गए।

बीएएमएस परीक्षा आवेदन तिथि घोषित

झांसी : विश्वविद्यालय से संबद्ध समस्त आयुर्वेदिक कालेज व चिकित्सालय में अध्यनरत बीएएमएस बैच के वर्ष 2014 से वर्ष 2019 तक की पूरक परीक्षा एवं वर्ष 2016 की मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करने की अन्तिम तिथि 31 अक्टूबर तक निर्धारित की गई है। परीक्षार्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइटीआइ में चौथे चरण का प्रवेश प्रारंभ

झांसी : राजकीय औधोगिक संस्थान में तीसरे चरण के प्रवेश के बाद रिक्त सीट पर प्रवेश तिथि घोषित की गई है। इच्छुक छात्र 19 से 22 अक्टूबर के बीच संस्थान की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कवि सम्मेलन आज

कालपी : शरद पूर्णिमा के अवसर पर विधायक जनसंपर्क कार्यालय उसरगांव में 20 अक्टूबर को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी संचालक व्यापारी नेता जय खत्री ने दी। उन्होंने बताया कि अमृत महोत्सव के तौर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मशहूर कवि एवं शायर समीर शुक्ला फतेहपुर, रविद्र रंजन शिकोहाबाद, आलम सुल्तानपुरी, विवेक झांसी, प्रियंबदा गोरखपुर सहित कई कवि शिरकत करेंगे। संस

chat bot
आपका साथी