लखनऊ की टीम ने कानपुर को छह विकेट से हराया

जागरण संवाददाता उरई इंदिरा स्टेडियम उरई में आयोजित फ्रेंडली महिला क्रिकेट टूर्नामे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:44 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:44 PM (IST)
लखनऊ की टीम ने कानपुर को छह विकेट से हराया
लखनऊ की टीम ने कानपुर को छह विकेट से हराया

जागरण संवाददाता, उरई : इंदिरा स्टेडियम उरई में आयोजित फ्रेंडली महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को लखनऊ एवं कानपुर की महिला टीम के बीच मैच खेला गया। लखनऊ ने कानपुर को 6 विकेट से पराजित किया।

लखनऊ ने जीता और पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। उद्घाटन कार्यक्रम की मुख्य अतिथि शोभना सक्सेना ने खिलाड़ियों का अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी सीजेएम अंजू राजपूत ने कहा कि महिलाओं को किसी से अपने आप को कम नहीं समझना चाहिए आज महिलाएं हर क्षेत्र में हर क्षेत्र में अच्छा कर रही हैं और खेल में भी महिलाओं को अच्छे प्रदर्शन की जरूरत है। मुख्य अतिथि का स्वागत डीसीए सचिव विकास कुमार ने किया। पहले खेलने उतरी कानपुर की टीम ने निर्धारित 30 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए। जिसमे बबिता यादव ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए 53 रन बनाए, अर्चना देवी ने 19 रन तथा अपूर्वा ने 16 रन बनाए।

लखनऊ की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए शिल्पी यादव ने सर्वाधिक 3 विकेट, अंशु तिवारी ने 2 विकेट तथा सोनाली सिंह,चंदू क्रिकेट अवेशा चटर्जी ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।

जवाब में खेलने उतरी लखनऊ महिला की टीम ने विजयी लक्ष्य को 29.2 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया। जिसमे कोमल होरा ने सर्वाधिक 49 रन, शिवप्रिया पांडेय ने 46 रन तथा अंशु तिवारी ने 14 रनों का योगदान दिया।कानपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए सिद्धि मिश्रा एवम ईशा पांडेय ने 1-1 विकेट प्राप्त किया। महिलाओं की विजेता टीम लखनऊ और उपविजेता टीम कानपुर को जिला न्यायाधीश तरुण सक्सेना ने ट्रॉफी प्रदान की। कोमल होरा को शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया ।

इस अवसर पर अपैक्स कमेटी उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य श्याम बाबू, ने जिला न्यायाधीश का स्वागत किया और उपाध्यक्ष सुरेश निरंजन विनोद चतुर्वेदी ने डीसीए का स्मृति चिन्ह भेंट किया।

chat bot
आपका साथी