सर्वर न आने से बैंक के बाहर लग रहीं लंबी लाइनें

संवाद सूत्र रामपुरा विकास खंड क्षेत्र की सबसे बड़ी बैंक इंडियन बैंक सर्वर न आने के कारण्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:54 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:54 PM (IST)
सर्वर न आने से बैंक के बाहर लग रहीं लंबी लाइनें
सर्वर न आने से बैंक के बाहर लग रहीं लंबी लाइनें

संवाद सूत्र, रामपुरा : विकास खंड क्षेत्र की सबसे बड़ी बैंक इंडियन बैंक सर्वर न आने के कारण सफेद हाथी बनी हुई है। यहां आने वाले उपभोक्ताओं का लंबी लाइन लग रही है, लेकिन सर्वर न आने के कारण सभी को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है।

रविवार की छुट्टी के बाद जब बैंक सोमवार को अपने निर्धारित समय पर खोली गई तो नगर व ग्रामीणों का जमावड़ा बैंक पर लगाने लगा। सर्वर न आने के कारण बैंक के दरवाजे पर बैंक के कर्मचारियों द्वारा टाला जड़ दिया। बैंक कर्मियों द्वारा बैंक के बाहर खड़े लोगों को जानकारी भी नहीं दी गई। नगर के बबलू, जीतू, आदर्श, प्रशांत आदि व्यापारियों ने कहा कि बैंक के दरवाजे पर ताला मारना इन कर्मचारियों की रोज की आदत है। किसी भी ग्रामीण व नगरवासी को ताला मारने की वजह भी नहीं बताई जाती। डेढ़ माह से मैनेजर लखनलाल वर्मा की गैर मौजूदगी में इंडियन बैंक का संचालन किया जा रहा है। मैनेजर का एक्सीडेंट होने के कारण छुट्टी पर हैं। बैंक प्रबंधन ने आज तक कोई दूसरे मैनेजर की तैनाती करना उचित नहीं समझा। बैंक कर्मियों द्वारा ग्रामीणों से अभद्रता का भी परिचय पूर्व में देखा गया है। सर्वर न आने के कारण महिलाएं तथा बुजुर्ग बैंक के बाहर बैठकर सर्वर आने का इंतजार करते नजर आए लेकिन दिन भर सर्वर नहीं आए। इस संबंध में बैंक के पीओ अभिषेक गुप्ता ने बताया कि सर्वर न आने के कारण ये समस्या उत्पन्न हुई है। सर्वर आते ही बैंक का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। भाजपा सरकार में अपराधियों पर कार्रवाई हुई, आम जनता को मिली राहत फोटो संख्या :

-कुटरा गांव में राज्यमंत्री चौपाल में हुए शामिल

-सरकार की उपलब्धियां गिनाईं

संवाद सूत्र, महेबा : उत्तर प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से मुख्यमंत्री के कुशल निर्देशन में अपराधियों पर कार्रवाई की गई है जिससे आम जनता को राहत मिली है। सरकारी योजनाओं का लाभ सीधे गरीबों को खाते में मिल रहा है।

यह बात उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री अजीत सिंह पाल ने ब्लाक के ग्राम कुटरा में चौपाल लगाकर ग्रामीणों से कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में कोरोना जैसे संकटकाल में भी गरीबों एवं पात्र गृहस्थी वाले परिवारों को निश्शुल्क खाद्यान्न की व्यवस्था की गई। जो अभी भी जारी है। उनका मुख्य उद्देश्य था कि दो वक्त की रोटी में कोई कोर कसर न रहे। इसके अलावा भाजपा सरकार में अपराधियों पर कार्रवाई हुई जिससे आम जनता को राहत मिली। कोरोना से बचने के लिए गांव में शत प्रतिशत टीकाकरण कराया जा रहा है। स्वत: रोजगार, प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री आवास, किसान जनधन योजना का सीधे लाभार्थियों के खाते में धन भेजा जा रहा है। जो पिछली सरकारों में नहीं हुआ। योजनाओं की जानकारी के उद्देश्य से ही अटरा खुर्द, मलथुआ, सोहरापुर गांव में चौपाल लगाई। इस मौके पर पूर्व विधायक छोटे सिंह चौहान, मंडल अध्यक्ष रिशाल सिंह, राम अनुग्रह सिंह गुर्जर, कौशल सिंह, हर नारायण सिंह सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी