बुंदेलखंड अलग राज्य की मांग को लेकर खून से लिखा पीएम को पत्र

संवाद सहयोगी जालौन कारगिल दिवस के अवसर पर बुंदेलखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री को खून से खत लिखकर अलग बुंदेलखंड राज्य के निर्माण की मांग की है। इस दौरान शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:09 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:09 PM (IST)
बुंदेलखंड अलग राज्य की मांग को लेकर खून से लिखा पीएम को पत्र
बुंदेलखंड अलग राज्य की मांग को लेकर खून से लिखा पीएम को पत्र

संवाद सहयोगी, जालौन : कारगिल दिवस के अवसर पर बुंदेलखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री को खून से खत लिखकर अलग बुंदेलखंड राज्य के निर्माण की मांग की है। इस दौरान शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया गया।

कारगिल दिवस के अवसर पर बुंदेलखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जय-जय बुंदेलखंड के जयघोष के साथ शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क पहुंचकर शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद सभी बुंदेलखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बुंदेलखंड राज्य निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खून से खत लिखा। इस दौरान मुक्ति मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रद्युम्न दीक्षित ने कहा कि जब तक बुंदेलखंड राज्य नहीं बन जाता तब तक संघर्ष जारी रहेगा। 24 दिसंबर 2018 से 29 जनवरी 2019 तक 29 दिन गांधी स्मारक पर सत्याग्रह आंदोलन हो चुका है। आगे भी आंदोलन जारी रहेगा। महोबा से आए बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर ने बताया अभी तक मोर्चा के तत्वावधान में बुंदेली समाज के लोग प्रधानमंत्री को 20 बार खून से खत लिख चुके हैं। बुंदेलखंड राष्ट्र समिति के अध्यक्ष प्रवीण पांडेय ने कहा कि यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक बुंदेलखंड राज्य का निर्माण नहीं हो जाता है। रमाकांत निरंजन, डॉ. अवनीश दीक्षित, छविराम यादव, मोहम्मद अयूब, वसीम हक, गोविद राजपूत, नितिन पटेल, राजा सिंह, प्रदीप तिवारी, अजमेरी राईन, डालचंद्र मिश्रा, अंशुसिंह परमार, संतोष सक्सेना मौजूद रहे। कोतवाल सुनील कुमार सिंह ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर आजाद पार्क में स्थापित अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यर्पण किया।

chat bot
आपका साथी