एसबीआई में उपभोक्ताओं से होता अभद्र व्यवहार

संवाद सहयोगी कालपी नगर के स्टेट बैंक में गुरुवार को अपने खाते में रुपये जमा करने गए खाताधारक से बैंक कर्मी ने रुपये जमा करने से इन्कार कर दिया। इस बात को लेकर बैंक कर्मी और उपभोक्ता के बीच विवाद हो गया। उपभोक्ता का आरोप है कि बैंक कर्मी ने उसके साथ गलत व्यवहार किया। खाताधारक ने मामले की शिकायत रीजनल मैनेजर से की है। आरोप लगाया कि स्टेट बैंक कर्मियों के अभद्र बर्ताव से रोजाना खाताधारक परेशान होते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:35 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:35 PM (IST)
एसबीआई में उपभोक्ताओं से होता अभद्र व्यवहार
एसबीआई में उपभोक्ताओं से होता अभद्र व्यवहार

संवाद सहयोगी, कालपी : नगर के स्टेट बैंक में गुरुवार को अपने खाते में रुपये जमा करने गए खाताधारक से बैंक कर्मी ने रुपये जमा करने से इन्कार कर दिया। इस बात को लेकर बैंक कर्मी और उपभोक्ता के बीच विवाद हो गया। उपभोक्ता का आरोप है कि बैंक कर्मी ने उसके साथ गलत व्यवहार किया। खाताधारक ने मामले की शिकायत रीजनल मैनेजर से की है। आरोप लगाया कि स्टेट बैंक कर्मियों के अभद्र बर्ताव से रोजाना खाताधारक परेशान होते हैं।

नगर के रामगंज निवासी शैलेंद्र विश्नोई स्टेट बैंक में अपने खाता में 35 हजार रुपया जमा करने गए थे। आधा घंटा लाइन में लगने के बाद जब उनका रुपया जमा करने का नंबर आया तो काउंटर पर बैठे बैंक कर्मी ने रुपये जमा करने से इन्कार करते हुए कहा कि एटीएम मशीन में जमा करो। उपभोक्ता का कहना था कि जब एटीएम मशीन में रुपये जमा करने पहुंचा तो 25 रुपये व जीएसटी प्रति ट्रांजेक्शन चार्ज शो कर रहा था जिसके बाद मैं वहां से वापस आकर ब्रांच में शिकायत की तो मैनेजर ने कहा प्रति ट्रांजेक्शन चार्ज कटेगा। अगर आपको रुपया जमा करना है नहीं तो आप अपना अकाउंट बंद कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि उनका मुद्रा लोन पूर्व मैनेजर साहब ने पास किया था अगर वह रुपया जमा नहीं करेंगे तो किश्त कैसे जमा होगी। उसके बाद भी मैनेजर ने एक न सुनी । मैनेजर के अभद्र बर्ताव से आहत उक्त उपभोक्ता ने रीजनल मैनेजर राजेश चौधरी से मामले की शिकायत की जिसके बाद रीजनल मैनेजर के कहने पर बैंक में मेरा रुपया जमा हो सका। बंद रहता एटीएम :

नगर में एसबीआई का एकमात्र एटीएम है जो बैंक के नीचे ही स्थापित है। यह एटीएम बैंक टाइम पर खुलता और बैंक समय के अनुसार ही बंद हो जाता है जबकि 24 घंटे एटीएम सर्विस देने का दावा एसबीआई करता है लेकिन नगर में यह दावा खोखला साबित हो रहा है।

chat bot
आपका साथी