ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ने से विद्युत कटौती में आएगी कमी

संवाद सहयोगी कोंच नगर की ओवरलोड बिजली व्यवस्था में अब कुछ सुधार होने की उम्मीद जगी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 12:47 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 12:47 AM (IST)
ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ने से विद्युत कटौती में आएगी कमी
ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ने से विद्युत कटौती में आएगी कमी

संवाद सहयोगी, कोंच : नगर की ओवरलोड बिजली व्यवस्था में अब कुछ सुधार होने की उम्मीद जगी है। विद्युत विभाग ने नगर में स्थित अपने 132 केवीए सब स्टेशन की क्षमता में 20 एमवीए की बढ़ोत्तरी करते हुए स्टेशन की क्षमता 80 एमवीए कर दी है।

मोहल्ला आराजी लेन इलाके में स्थित 132 केवीए विद्युत सब स्टेशन पर मंगलवार को 20 एमवीए की क्षमता का तीसरा ट्रांसफार्मर लगा दिया गया। अभी तक इस स्टेशन पर 40 एवं 20 एमवीए कुल 60 एमवीए की क्षमता के दो ट्रांसफार्मर लगे थे। 20 एमवीए का तीसरा ट्रांसफार्मर लगने के बाद अब स्टेशन की क्षमता 80 एमवीए हो गई है जिससे नगर की ओवरलोड विद्युत आपूर्ति को कुछ राहत मिलेगी और शटडाउन लेते समय अन्य इलाकों की आपूर्ति में दिक्कत नहीं आएगी। 132 केवीए स्टेशन के अधिशाषी अभियंता केवी वर्मा ने बताया कि स्टेशन की क्षमता बढ़ने से विद्युत आपूर्ति में सुधार होगा। जालौन से कोंच 132 स्टेशन पर डबल लाइन डाले जाने का काम प्रगति पर है। लाइन पूरी डल जाने के बाद यहां की विद्युत आपूर्ति पूर्ण रूप से सुचारु हो जाएगी। ब्रेक डाउन के समस्याओं का हो समाधान

कालपी : उपजिलाधिकारी कौशल कुमार ने मंगलवार को अचानक नगर विद्युत सब स्टेशन पहुंचकर अवर अभियंता राजेश शाक्य के साथ विद्युत सब स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान विद्युत सब स्टेशन पर दो वीसीबी कंपलीट पड़ी हैं जिन्हें ढाई साल से रिले खराबी के कारण चालू नहीं किया गया है। इसके साथ ही कई अन्य उपकरणों की खराबी को देखकर एसडीएम उन्हें दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही ब्रेक डाउन की समस्याओं का समाधान करने की भी बात कही। इस दौरान सभी कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी