आयकर विभाग की टीम ने रात भर की जांच

जागरण संवाददाता उरई आयकर विभाग के टीम ने बुधवार को नगर के दो बड़े व्यापारियों के छापा मारा। व्यापारियों की संपत्ति के बारे में पता लगाने के लिए रात भर तलाशी अभियान चलता रहा। कार्रवाई की वजह से अन्य व्यापारी भी दहशत में रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:01 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:01 PM (IST)
आयकर विभाग की टीम ने रात भर की जांच
आयकर विभाग की टीम ने रात भर की जांच

जागरण संवाददाता, उरई : आयकर विभाग के टीम ने बुधवार को नगर के दो बड़े व्यापारियों के छापा मारा। व्यापारियों की संपत्ति के बारे में पता लगाने के लिए रात भर तलाशी अभियान चलता रहा। कार्रवाई की वजह से अन्य व्यापारी भी दहशत में रहे।

मोहल्ला मातापुरा में जिस व्यापारी के यहां छापा मारा गया वह नोएडा में रीयल स्टेट का करोबार करता है। कई जगहों पर उनके कार्यालय हैं। आयकर विभाग की टीम में कुल छह सदस्य थे। परिचय पत्र दिखाने के बाद टीम घर के भीतर दाखिल हुए और फिर दरवाजा बंद करवा दिया। घर में मौजूद किसी भी सदस्य को इस दौरान बाहर निकलने की अनुमति नहीं थी। स्थानीय पुलिस टीम घर के बाहर पहरा दे रही थी। टीम ने पूरी रात जांच पड़ताल की, लेकिन इसके बाद भी यह सार्वजनिक नहीं हुआ कि कितनी काली कमाई व्यापारी के घर से मिली है । तुलसी नगर में भी गुटखा कारोबार से जुड़े व्यापारी के यहां छापा मारा गया। व्यापारी के घर के बाहर कोतवाली का फोर्स तैनात कर दिया गया था न कोई अंदर जा पा रहा था और ना ही किसी को बाहर आने की अनुमति थी। छापेमारी की वजह के पीछे बताया जा रहा है कि जिन उरई के व्यापारियों के यहां छापा इनकम टैक्स की टीमों ने मारा है उनका ताल्लुक कानपुर के एक बड़े गुटखा व्यापारी से है। जिसके यहां बुधवार सुबह कानपुर में छापेमारी हुई थी। दोनों व्यापारियों के घरों से संपत्ति से संबंधित दस्तावेज टीम ने कब्जे में लिए हैं। आमदनी के स्त्रोत के बारे में भी जानकारी हासिल की गई है।

chat bot
आपका साथी