महाअभियान में 25 हजार लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जागरण टीम उरई मंगलवार को जिले भर में कैंप आयोजित कर लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:02 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:02 AM (IST)
महाअभियान में 25 हजार लोगों ने लगवाई वैक्सीन
महाअभियान में 25 हजार लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जागरण टीम, उरई : मंगलवार को जिले भर में कैंप आयोजित कर लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य था। जिसमें शहर के साथ तहसील व ब्लाक क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग ने कैंप आयोजित कर करीब 25 हजार लोगों को एक दिन में वैक्सीन लगवाई। इसके बाद भी सैकड़ों लोग बगैर वैक्सीन के लौट गए। वैक्सीन लगवाने वाले कैंपों पर लोगों को लंबी-लंबी लाइनें दिखीं।

जालौन में कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने का प्रयास किया जा रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दो, तहसील परिसर में दो तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरीपुरा नगरीय में एक टीम ने वैक्सीनेशन किया। पांच टीमों ने सुबह से वैक्सीन लगाना शुरू किया तथा शिविर समापन तक एक लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. मुकेश राजपूत ने बताया कि शिविर के माध्यम से आफलाइन पांच स्थानों पर एक हजार लोगों वैक्सीन लगाई गईं।

माधौगढ़ में वैक्सीन लगवाने के लिए मंगलवार की सुबह से लोग सामुदायिक स्वास्थ्य पर इकटठा हो गए। सीएचसी प्रभारी डॉ. विनोद कुमार राजपूत ने बताया कि 2200 वैक्सीन की डोज मिली है। जिसको लेकर सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, ब्लाक परिसर व नगर पंचायत पर कैंप लगाकर लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। नगर पंचायत माधौगढ़ 150, विकास खंड परिसर 150, सीएचसी 200, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिरसा 150, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरावन 150, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ोरी 150, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोपालपुरा में 150 को डोज लगवाई गई। वैक्सीन डोज के सापेक्ष रजिस्ट्रेशन दोगुने हुए। डाक्टर का कहना है कि डोज की मात्रा बढ़ाए जाने की मांग की है। डकोर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तत्वावधान में अभियान चला। जिले से 3020 डोज उपलब्ध हुई थी। वैक्सीनेशन के लिए क्षेत्र में 28 कैंप लगाए गए जिसमें डकोर में चार कैंप लगाए गए। कुसमिलिया, मोहम्मदाबाद, करमेर, रिरुआ, बम्हौरी कला, ददरी, मड़ोरा, धमनी आदि गांव में कैंप लगाकर 2500 डोज से अधिक पुलिस की मौजूदगी में सभी का टीकाकरण किया गया। कालपी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कालपी के तत्वावधान में पांच स्थानों पर कैंप लगाकर लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महमूदपुरा, नगर पालिका परिषद टरननगंज, गणेशगंज, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उदनपुरा व हरीगंज जुलहटी में कैंप लगे थे।

chat bot
आपका साथी