बेपरवाही पड़ सकती है जिंदगी पर भारी

जागरण संवाददाता उरई कोरोना की दूसरी लहर में जिले में एक समय बेहद भयावह स्थिति बन गई। एक्टिव केस 2 हजार से अधिक हो गए थे जबकि 190 लोगों की जान चली गई। जान आफत में आने के बाद लोगों संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूक हुए। हर कोई मास्क लगाकर चलने लगा. लेकिन कोरोना का असर कम होते ही लापरवाही बढ़ने लगी है। जिसके चलते नये केसों पर पूरी तरह से विराम नहीं लग पा रहा है। अब नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने की योजना बनायी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:11 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:11 PM (IST)
बेपरवाही पड़ सकती है जिंदगी पर भारी
बेपरवाही पड़ सकती है जिंदगी पर भारी

जागरण संवाददाता, उरई : कोरोना की दूसरी लहर में जिले में एक समय बेहद भयावह स्थिति बन गई। एक्टिव केस 2 हजार से अधिक हो गए थे, जबकि 190 लोगों की जान चली गई। जान आफत में आने के बाद लोगों संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूक हुए। हर कोई मास्क लगाकर चलने लगा. लेकिन कोरोना का असर कम होते ही लापरवाही बढ़ने लगी है। जिसके चलते नये केसों पर पूरी तरह से विराम नहीं लग पा रहा है। अब नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने की योजना बनायी गई है।

बेशक कोरोना के मरीज कम हुए हैं लेकिन खतरा पूरी तरह से टला नहीं है। इस वजह से मास्क पहनने की अनिवार्यता व शरीरिक दूरी बनाकर रहना जरूरी है। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सत्य प्रकाश का कहना है कि कोरोना से वे ही लोग संक्रमित हो रहे हैं जो मास्क पहनने में लापरवाही कर रहे हैं, बचाव के लिए हर हाल में नियमों का पालन करना होगा। अन्यथा खतरा बढ़ सकता है। साप्ताहिक बंदी के अगले दिन जिस तरह बाजार में एक दूसरे से सटकर लोगों की भीड़ देखी जाती है वह बेहद खतरनाक स्थिति है। साल भर में कोविड नियमों के उल्लंघन में करीब पचास हजार लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जा चुकी है। इसके बावजूद नियमों तोड़ने वालों की संख्या कम नहीं हो रही है। लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर मुकदमा

आटा में लॉकडाउन के बाद दुकान खोलकर भीड़ जमा करने को लेकर उप निरीक्षक प्रदीप कुमार ने नसीर अहमद पुत्र शेरखान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। इसके अलावा की दुकानदारों को चेतावनी दी गई है। कोट

कोविड गाइडलाइन का पालन न करने वालों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। नियमित रूप से चैकिग अभियान चलाने की योजना भी बनायी गई है।

संतोष कुमार, सीओ सिटी

chat bot
आपका साथी