जालौन में हेलमेट लगाकर वाहन चलाने वाले चालकों को फूल देकर किया सम्मानित

संवाद सूत्र डकोर/एट यातायात जागरूकता सप्ताह के तहत क्षेत्र में पुलिस ने वाहनों की चेकिग अि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 08:41 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 08:41 PM (IST)
जालौन में हेलमेट लगाकर वाहन चलाने वाले चालकों को फूल देकर किया सम्मानित
जालौन में हेलमेट लगाकर वाहन चलाने वाले चालकों को फूल देकर किया सम्मानित

संवाद सूत्र, डकोर/एट : यातायात जागरूकता सप्ताह के तहत क्षेत्र में पुलिस ने वाहनों की चेकिग अभियान चलाया। इसके साथ ही एट टोल प्लाज पर मैनेजर व पुलिस ने हेलमेट लगाकर बाइक चलाने वालों को गुलाब का फूल देकर सम्मानित किया।

डकोर थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह के निर्देशन में पुलिस जवानों ने चेकिग अभियान चलाया। चार पहिया वाहनों की डिग्गी खुलवाकर देखी और वाहन चालक को सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही वाहन सवारों को सुरक्षा से संबंधित सारी जानकारियां दी गयीं। उनसे कहा कि वह शराब पीकर वाहन न चलाएं साथ ही वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें यही दो कारण हैं जिनकी वजह से सबसे अधिक दुर्घटनाएं होती हैं। एट थाना क्षेत्र के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के तहत सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम में पार्थ इंडिया लिमिटेड के द्वारा टोल प्लाजा पर एनएचएआई के परियोजना निदेशक राजीव पाठक, परियोजना प्रबंधक सुल्तान अहमद खान ने टीम के प्रमुख अशोक कुमार पांडेय, प्लाजा के प्रबंधक के के शुक्ला एवं थाना प्रभारी विनय दिवाकर ने वाहन चालकों को यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाया। इसके साथ ही हेलमेट लगाकर दो पहिया वाहन से जाने वाले चालकों को फूल देकर सम्मानित किया। वाहन चालकों से कहा गया कि निर्धारित गति सीमा से ही वाहन चलाएं इससे दुर्घटनाओं में कमी आएगी। इस दौरान मतीन खान, अफजल खान, जगदीश, शिवप्रकाश, धर्मेंद्र सिंह, विनोद कुमार, हुकुम सिंह, कमल सिंह, अनुज कुमार, जीतू सिंह मौजूद रहे।

खेलों से छात्र-छात्राओं में आता अनुशासन

जागरण संवाददाता, उरई : खेलों के माध्यम से छात्र छात्राओं में अनुशासन, ईमानदारी, कर्तव्य निष्ठा आदि गुणों का विकास होता है। यह बात युवा कल्याण अधिकारी शिवराम सिंह ने अखिल भारती विद्या भारती द्वारा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में कानपुर प्रांत की 33वीं खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि छात्रों के लिए जितनी पढ़ाई आवश्यक है उतना ही महत्व खेलकूद का है। पढ़ने से बौद्धिक विकास होता है तो खेलों से शारीरिक विकास। इस अवसर पर हुई प्रतियोगिताओं में वंदना में प्रांजलि ने स्वर्ण पदक, 100 मीटर दौड़ में तनिष्का मिश्रा कांस्य पदक, 800 मीटर दौड़ में जानवी ने रजक पदक हासिल किया। 3 हजार मीटर दौड़ में रोशनी एवं अंशिका राठौर ने रजत पदक प्राप्त किया। इसी तरह अन्य प्रतिभागियों ने अपनी शानदार खेल प्रतिभा का परिचय दिया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य प्रकाश चंद्र त्रिपाठी, विद्यालय के शारीरिक प्रमुख आचार्य लाल सिंह ने छात्र छात्राओं का उत्साहवर्धन किया।

chat bot
आपका साथी