शिकायतें सुन दिया निस्तारण का आदेश

जागरण टीम उरई संपूर्ण थाना समाधान दिवस में शिकायतों को अधिकारियों ने सुना। इसके बाद श्ि

JagranSat, 27 Nov 2021 11:42 PM (IST)
शिकायतें सुन दिया निस्तारण का आदेश

जागरण टीम, उरई: संपूर्ण थाना समाधान दिवस में शिकायतों को अधिकारियों ने सुना। इसके बाद शिकायतों के निस्तारण के साथ पुलिस कर्मियों को अच्छा व्यवहार करने के लिए प्रेरित किया।

जालौन कोतवाली में आयोजित समाधान दिवस में सीओ संतोष कुमार व तहसीलदार सुशील कुमार ने शिकायतों को सुना। इस दौरान छह फरियादियों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराईं जिसमें एक शिकायत का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष पांच शिकायतों के निस्तारण के लिए राजस्व व पुलिस की टीम को मौके पर भेजा गया है।

वहीं कोंच में शनिवार को संपन्न हुए थाना समाधान दिवस के मौके पर प्रभारी निरीक्षक बलिराज शाही ने शिकायतों को सुना जिसमें कुल दो शिकायतें दर्ज कराई गईं और मौके पर एक भी शिकायत का निस्तारण नहीं हो सका। इस दौरान एसएसआई आनंद कुमार सिंह, मदन पाल, हरीशंकर पटेल मौजूद रहे।

ऐसे ही कालपी कोतवाली के मीटिग हाल में प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह व तहसीलदार बलराम गुप्ता की मौजूदगी में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें कुल सात शिकायतें आईं और एक का मौके पर निस्तारण किया गया। इस दौरान अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक उमाकांत ओझा, उप निरीक्षक सफीक अहमद, प्रमोद दुबे, हरेंद्र सिंह, राजेश कुमार, रश्मि गौतम, विद्यासागर, सुमित यादव आदि लेखपाल उपस्थित रहे। कुठौंद थाने में एसडीएम सौरभ पांडेय व सीओ संतोष कुमार ने शिकायतें सुनीं जिसमें छह शिकायतों में दो का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। कीरतपुर में आम जनता के बीच हुआ सोशल ऑडिट

संवाद सूत्र, महेबा: विकास खंड की ग्राम पंचायत कीरतपुर में मनरेगा के तहत हुए कच्चे पक्के कार्यो को सोशल आडिट टीम की ब्लाक कोआर्डिनेटर अर्चना सिंह ने स्थलीय निरीक्षण कर हकीकत परखी।

पंचायत कार्यालय कीरतपुर मे सोशल आडिट की खुली बैठक की अध्यक्षता जमील ने की। जिसमें मनरेगा से हुए वित्तीय वर्ष 2020-21 में कच्चे बंधा, बंधी व संपर्क मार्ग, पौधारोपण आदि समस्त कार्यो को पढ़कर सुनाया गया। पक्के कार्यो की गुणवत्ता देखी गई व रिकार्ड का मिलान बरीकी से किया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्रता की जानकारी दी गई। विकास के लिए वित्तीय वर्ष 2020-21 में 301 जाबकार्ड एवं आठ प्रधानमंत्री आवास दिए गए। बैठक में ग्राम प्रधान पवन दीप निषाद ने ग्राम के चहुमुखी विकास के लिए ग्रामीणों से सुझाव मांगे एवं सचिव संदीप कुमार गुप्ता ने सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की क्रमबद्ध तरीके से जानकारी दी। दिसंबर में होने वाले मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का लाभ लेने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया। जेई रामगोपाल निरंजन ने तकनीकि जानकारी दी। लोगों द्वारा जाबकार्ड, प्रधानमंत्री आवास आदि की समस्या खुली बैठक में रखी गई जिसके निस्तारण के लिए कोआर्डिनेटर अर्चना सिंह ने सुझाव दिए। अंत में सोशल आडिट की तीन दिवसीय प्रक्रिया बताई गई। इस मौके पर पंचायत मित्र गंगा प्रसाद, आंगनबाडी कार्यकर्ता स्नेहलता, आशा कांती देवी पाल, मोतीलाल, जमील, विजय सिंह, सत्यप्रकाश सहित अधिकांश ग्रामीण उपस्थित रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.