धोखाधड़ी कर की दूसरी शादी, हड़पे 11 लाख

संवाद सहयोगी जालौन शादीशुदा होते हुए भी एक व्यक्ति ने युवती को गुमराह कर उससे शादी कर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:27 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:27 PM (IST)
धोखाधड़ी कर की दूसरी शादी, हड़पे 11 लाख
धोखाधड़ी कर की दूसरी शादी, हड़पे 11 लाख

संवाद सहयोगी, जालौन : शादीशुदा होते हुए भी एक व्यक्ति ने युवती को गुमराह कर उससे शादी कर ली। यही नहीं, उसके पिता से 11 लाख रुपये हड़प लिए। पीड़िता ने एसपी के समक्ष पेश होकर अपनी व्यथा बताई। एसपी के आदेश पर जालौन कोतवाली में सात लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मोहल्ला चिमनदुबे निवासी सोलिया पुत्री मोहम्मद हामिद ने बताया कि पिता ने 29 फरवरी 2020 को तौसीब पुत्र अब्दुल गफूर निवासी 201/30 बूढ़ादाना जनपद औरैया के साथ उसकी शादी कराई थी। शादी में पिता ने लगभग 11 लाख 40 हजार रुपये खर्च किये थे। उसने एक बच्चे को जन्म दिया है जो अभी नौ माह का है, लेकिन इसी बीच उसका पति उसे छोड़ कर चला गया। बाद में उसे पता चला कि तौसीब पहले से शादीशुदा है। वह 2 मई 2016 को रुबीना उर्फ रूबी से शादी कर चुका था। धोखाधड़ी में पति तौसीब के साथ ससुर अब्दुल गफूर, चाचा निसार, जेठ शकील, देवर वसीर अहमद, ननद महजवी व नंदोई मुवीन समेत सभी शामिल है। पीड़िता के प्रार्थना पत्र पर एसपी ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। जिसके बाद मंगलवार को मुकदमा दर्ज कर लिया गया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि आरोपितों के विरुद्ध धोखाधड़ी व उत्पीड़न की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। पीड़िता के बयान दर्ज किए गए हैं। छात्रा के साथ मारपीट में प्रधानाचार्य पर मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, कालपी : पैर में चोट होने की वजह से जूते-मोजे पहनकर न आने पर स्कूल में छात्रा के साथ मारपीट के मामले में कोतवाली पुलिस ने प्रधानाचार्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। मामला आर्य कन्या इंटर कालेज का है।

नगर के कागजीपुरा निवासी मीनू ओमरे ने कोतवाली में दी तहरीर में बताया था कि उनकी 15 वर्षीय पुत्री आशिका ओमरे नगर के आर्य कन्या इंटर कालेज में पढ़ती है। बीते एक दिसंबर को दाहिने पैर में चोट होने के कारण जूते-मोजे नहीं पहने थी। इस कारण प्रधानाचार्य नुजहत जहां ने ड्रेस चेक करते समय पुत्री को बुरी तरह पीटा, जिससे पुत्री के बाएं कान से रक्तस्त्राव होने लगा। उधर, घटना के बाद प्रधानाचार्य ने आरोपों को मनगढ़ंत बताया था। कोतवाली पुलिस ने कालेज की प्रधानाचार्य के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली है। कोतवाल संतोष सिंह ने बताया कि उक्त प्रकरण में छात्रा की मां की तहरीर पर कालेज की प्रधानाचार्य के विरुद्ध एनसीआर दर्ज कर ली गई है।

chat bot
आपका साथी