शार्ट सर्किट से लगी आग, दो घरों की गृहस्थी जलकर राख

संवाद सहयोगी माधौगढ़/कदौरा माधौगढ़ कस्बे में शार्ट सर्किट से घर में आग लग गई जिससे गृह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 06:47 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 06:47 PM (IST)
शार्ट सर्किट से लगी आग, दो घरों की गृहस्थी जलकर राख
शार्ट सर्किट से लगी आग, दो घरों की गृहस्थी जलकर राख

संवाद सहयोगी, माधौगढ़/कदौरा : माधौगढ़ कस्बे में शार्ट सर्किट से घर में आग लग गई जिससे गृहस्थी का सामान जल गया। इसी तरह कदौरा क्षेत्र के ग्राम उकुरुवा में कच्चे घर में मीटर के शार्ट सर्किट से आग के कारण पूरी गृहस्थी जल गई।

कदौरा के ग्राम उकुरुवा निवासी रवींद्र के कच्चे घर के बाहर लगे मीटर में अचानक फाल्ट होने से शार्ट सर्किट से उसके घर में आग लग गई। रात में परिवार के सोने की वजह से आग ने बढ़ गई। जब तक लोग जागे और आग बुझाने का प्रयास किया तब तक आग पूरे घर में फैल चुकी थी। जिसमें रवींद्र की गृहस्थी के साथ 40 हजार रुपये, तीन क्विंटल अनाज जल गया। जिससे करीब एक लाख रुपए का नुकसान हुआ है। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। एसडीएम जयेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि संबंधित लेखपाल को भेजकर आग के कारणों की जांच करवाई जाएगी। जो भी सरकारी सहायता सरकार की तरफ से अनुमन्य है वह उस मजदूर को दिलवाई जाएगी। इसी तरह माधौगढ़ कस्बे के मोहल्ला पटेल नगर में शनिवार की देर रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। मोहल्ला निवासी राजुल के यहां घर में आग की लपटें देख परिजन व ग्रामीण आ गए। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से कूलर, फ्रिज, टीबी, रजाई गद्दा, पहनने के कपड़े के साथ 50 हजार रुपये का सामान जलकर राख हो गया। तहसीलदार प्रेमनारायण प्रजापति का कहना है कि लेखपाल मसूंर खान को मौके पर जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद मुआवजा दिलाने की कार्रवाई की जाएगी। पराली व लकड़ी में लगाई आग

माधौगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम जमरेही अव्वल निवासी अमित कुमार के दरवाजे पर बाजरा के तीन सौ गट्ठर व सूखी आम की लकड़ी रखी थी। पुरानी रजिश के चलते करन सिंह ने शनिवार की शाम को आग लगा दी। आग की लपटें देख ग्रामीण आ गए। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया । अमित कुमार ने करन के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी है। कोतवाल बीएल यादव का कहना है कि जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी