गोशाला के पास जंगल में लगी आग, अफरातफरी

संवाद सूत्र रामपुरा कान्हा गोशाला के पास जंगल में अ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Nov 2020 07:36 PM (IST) Updated:Mon, 09 Nov 2020 07:36 PM (IST)
गोशाला के पास जंगल में लगी आग, अफरातफरी
गोशाला के पास जंगल में लगी आग, अफरातफरी

संवाद सूत्र, रामपुरा : कान्हा गोशाला के पास जंगल में अचानक लगी आग से अफरा तफरी मच गई। गोशाला के कर्मचारियों की एवं चेयरमेन की सूझ बूझ से बड़ा हादसा होते-होते टला। आग बुझने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं आग बुझने के करीब डेढ़ घंटे के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची।

सोमवार को लगभग 1 बजे होंगे कि निनावली रोड पर बनी कान्हा गोशाला के ठीक बगल में जहां घोर जंगल है आग जैसी लपटें उठती देख गोशाला कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई। तत्काल स्टाफ द्वारा चेयरमैन को सूचना दी गई।चेयरमैन शैलेंद्र सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर पानी से भरा टैंकर व सबमर्सिबल चालू करवाकर आग को बुझाने में जुट गए। आग जंगल की ओर तथा गोशाला की ओर बढ़ती देख लोग सहम गए। हालांकि चेयरमैन व कर्मचारियों ने हिम्मत न हारते हुए आग बुझाने में जुट गए। आग पर काबू पाने के उद्देश्य से तत्काल जेसीबी मंगवाकर गोशाला के आस पास गड्ढे भी खुदवाए ताकि आग गोशाला में न पहुंच सके। इसके साथ ही आग बुझाने के लिए फायर बिग्रेड की गाड़ी भी पहुंची थी। गनीमत रही कि आग गोशाला के अंदर तक नहीं पहुंच सकी नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

चेयरमैन ने कर्मचारियों को दिए निर्देश

चेयरमैन शैलेंद्र सिंह ने गोशाला में तैनात सभी कर्मचारियों को निर्देश दिए कि पानी का टैंकर हमेशा भर कर रखें तथा गोशाला का सूखा कूड़ा व घास फूंस को अलग व्यवस्थित करें। ताकि कोई इमरजेंसी पड़ जाए तो कोई अनहोनी न हो सके। वर्तमान में गोशाला में करीब 200 गायें व गोवंश ठहरे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी